Top News
Next Story
NewsPoint

इंडिगो एयरलाइंस का नेटवर्क बंद: देशभर के हवाईअड्डों पर हजारों यात्री परेशान

Send Push

इंडिगो नेटवर्क आउटेज: भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो को आज (5 अक्टूबर) अपने नेटवर्क-वाइड सिस्टम में तकनीकी खराबी का सामना करना पड़ा। इसके चलते यात्रियों को चेक-इन और बैगेज ड्रॉप के लिए एयरपोर्ट पर लंबी कतारों में इंतजार करना पड़ता है। कंपनी ने खुद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। कंपनी के मुताबिक, दोपहर करीब साढ़े 12 बजे सिस्टम में तकनीकी खराबी आ गई। जिसके चलते देशभर में उड़ान संचालन और हवाईअड्डा सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं।

इंडिगो ने दी एक्स के बारे में जानकारी

इंडिगो ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ‘वर्तमान में हम अपने नेटवर्क में एक अस्थायी सिस्टम मंदी का अनुभव कर रहे हैं। इसका असर हमारी वेबसाइट और बुकिंग सिस्टम पर पड़ा है. इस कारण ग्राहकों का इंतजार समय भी बढ़ गया है. चेक-इन प्रक्रिया धीमी हो गई है और हवाई अड्डे पर यात्रियों की लंबी कतारें हैं।’

दोष दूर करने के प्रयास शुरू करें

कंपनी ने कहा, ‘हमारी एयरपोर्ट टीम सभी यात्रियों की मदद करने और उनके लिए सुगम यात्रा सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह समर्पित है। हम यथाशीघ्र स्थिति को सामान्य करने और तकनीकी खराबी को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं। असुविधा के लिए हम खेद व्यक्त करते हैं।’ कंपनी के इस ट्वीट पर यात्रियों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. एक यात्री ने लिखा कि लखनऊ-दिल्ली उड़ान संख्या 6E2380 एक घंटे से ज्यादा की देरी से चल रही है. लोग विमान के अंदर बैठे हैं और विमान के उड़ान भरने का इंतजार कर रहे हैं. कई यात्रियों का कहना है कि इंडिगो के लिए यह सामान्य बात हो गई है और कंपनी को अपनी सेवा स्थायी रूप से बंद कर देनी चाहिए.

समय-समय पर तकनीकी खराबी आती रहती है

बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि इंडिगो में तकनीकी खराबी आई है, इससे पहले दो हफ्ते पहले मुंबई से दोहा (कतर) जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट के लिए यात्रियों को विमान के अंदर 18 घंटे से ज्यादा इंतजार करना पड़ा था। तब भी तकनीकी खराबी के कारण उड़ान में देरी हुई थी. ऐसी ही एक और घटना में कुछ दिन पहले दिल्ली-वाराणसी फ्लाइट में भी यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now