Top News
Next Story
NewsPoint

यशस्वी जयसवाल के पास नंबर वन बनने का मौका, दिग्गजों को छोड़ेंगे पीछे

Send Push

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच शुरू हो गया है. जिसे भारतीय टीम ने 280 रनों से जीत लिया. सीरीज का दूसरा मैच 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा. इसके लिए दोनों टीमें जल्द ही वहां पहुंचेंगी। पहले मैच में भारतीय ओपनर यशस्वी जयसवाल का बल्ला उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाया जिसके लिए वह जाने जाते हैं, लेकिन अब वह इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान जो रूट के काफी करीब आ गए हैं। उनके पास कानपुर टेस्ट में जो रूट से आगे निकलने का मौका है.

यदि मार्ग पहले स्थान पर है

इंग्लैंड के जो रूट इस सीजन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। रूट ने अब तक 16 मैचों की 29 पारियों में 1398 रन बनाए हैं. यहां उनका औसत 53.76 का है और करीब 62 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं. इसके बाद दूसरे स्थान पर भारत के यशस्वी जयसवाल हैं। उन्होंने अब तक 10 टेस्ट की 18 पारियों में 1094 रन बनाए हैं. मतलब, अगर जयसवाल को रूट से आगे जाना है तो उन्हें यहां से 300 से कुछ ज्यादा रन बनाने होंगे.

जयसवाल को कानपुर टेस्ट में बड़ी पारी खेलनी होगी

यशस्वी जयसवाल के लिए अच्छी बात यह है कि कानपुर टेस्ट 27 सितंबर से ही शुरू होगा. वहीं उनके पास रन बनाने का मौका होगा, वहीं रूट की बात करें तो वह अगले महीने की 7 तारीख यानी अक्टूबर में मैदान पर उतरेंगे, जब इंग्लैंड पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट खेलेगा. जो रूट अक्टूबर में तीन टेस्ट खेलेंगे, जबकि यशस्वी जयसवाल भी न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट खेलेंगे. यानी यहां मुकाबला लगभग बराबर का होगा, देखना दिलचस्प होगा कि कौन बाजी मारता है.

जयसवाल ने पहली पारी में 56 रन बनाए

जयसवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट की पहली पारी में 56 रन बनाए. जहां उन्होंने 118 गेंदों का सामना किया. जयसवाल ने अपनी पारी के दौरान नौ चौके लगाए. दूसरी पारी में उनका बल्ला शांत रहा. यहां वह 17 गेंदों में सिर्फ 10 रन ही बना सके. जहां उन्होंने दो चौके लगाए. अब देखना यह है कि दूसरे टेस्ट में वह कैसा प्रदर्शन करते हैं.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now