Top News
Next Story
NewsPoint

टोरेंट पावर के शेयरों में उछाल, महाराष्ट्र राज्य को मिला ₹2,000 मेगावाट का बड़ा ऑर्डर

Send Push

Torrent Powers Share Price: टोरेंट पॉवर्स के शेयरों में आज 9 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई। कंपनी को 2,000 मेगावाट ऊर्जा भंडारण की दीर्घकालिक आपूर्ति के लिए महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड (MSEDCL) से एक बड़ा अनुबंध मिला है। इस खबर के बाद आज कारोबार के दौरान इसके शेयर 9% से ज्यादा बढ़कर 1,985 रुपये पर पहुंच गए। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंजों को भेजी सूचना में कहा कि MSEDCL ने पहले 17 सितंबर, 2024 को 1,500 मेगावाट के लिए उसे एक आशय पत्र सौंपा था। जबकि अब ऐसे टेंडर के तहत अतिरिक्त 500 मेगावाट आवंटित किया गया है, जिससे कुल क्षमता 2,000 मेगावाट हो गई है।

टोरेंट पावर ने कहा कि वह इस ऊर्जा की आपूर्ति अपने नए आईएसटीएस से जुड़े पंप हाइड्रो स्टोरेज प्लांट से करेगी, जो महाराष्ट्र में स्थापित किया जाएगा। यह समझौता 40 साल तक चलेगा. इसके तहत टोरेंट पावर को हर दिन 8 घंटे एमएसईडीसीएल को ऊर्जा आपूर्ति करनी है। जबकि अधिकतम निरंतर आपूर्ति 5 घंटे होगी. महाराष्ट्र में स्थित प्लांट चार्जिंग के लिए MSEDCL द्वारा प्रदान की गई इनपुट ऊर्जा का उपयोग करेगा।

जून तिमाही तक टोरेंट पावर की कुल स्थापित उत्पादन क्षमता 4.4 GWp थी, जिसमें गैस से चलने वाली, नवीकरणीय और कोयला से चलने वाली बिजली शामिल थी। इसके अलावा, कंपनी की 3.1 GWp की नवीकरणीय परियोजनाएं अभी भी विकासाधीन हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now