Top News
Next Story
NewsPoint

अहमदाबाद: पार्टी प्लॉटों में गरबा को लेकर असमंजस, पुलिस ने केवल 19 आयोजकों को अनुमति दी

Send Push

अहमदाबाद में एक बड़े पार्टी प्लॉट में गरबा के आयोजन को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति देखी जा रही है. गरबा शुरू होने में सिर्फ 2-3 घंटे बचे हैं लेकिन शहर के ज्यादातर पार्टी प्लॉट्स को अभी तक पुलिस की मंजूरी नहीं मिली है.

पुलिस ने 82 में से सिर्फ 19 आयोजकों को ही इजाजत दी

आपको बता दें कि अब तक पुलिस को गरबा आयोजन के लिए शहर से कुल 82 आवेदन मिले हैं, जिनमें से अब तक केवल 19 आयोजकों को ही मंजूरी मिल पाई है. हालांकि पुलिस की अनुमति के बिना बड़े गरबे का आयोजन करना असंभव है, लेकिन सवाल यह है कि अगर अनुमति नहीं मिलेगी तो गरबा कैसे होगा? क्या खिलाड़ी किसी बड़ी पार्टी में गरबा नहीं खेल सकते? बता दें कि कल ही पुलिस ने कहा था कि पुलिस शहर में बिना फायर एनओसी के एक भी आयोजक को गरबा की इजाजत नहीं देगी.

कुछ गरबा स्थलों पर बुनियादी सुविधा तक नहीं है: अग्निशमन विभाग

यहां तक कि अग्निशमन विभाग भी कह रहा है कि कुछ जगहों पर बुनियादी सुविधाएं तक नहीं हैं और जब एनओसी के लिए आवेदन किया गया है, तो सवाल यह है कि क्या योजनाकारों ने पर्याप्त व्यवस्था नहीं की है? जो खिलाड़ी विदेश में खेलना चाहते हैं उन्हें ख़तरा नज़र आ रहा है. अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि हमारी अलग-अलग टीमों द्वारा शहर के सभी स्थानों पर सत्यापन चल रहा है. हम और अनुमति देंगे लेकिन नियम का पालन नहीं करने पर पुलिस कार्रवाई कर सकती है। आपको बता दें कि इसमें ऑडा और मनपा के अंतर्गत आने वाले सभी पार्टी प्लॉट शामिल हैं।

सबसे पहले नॉर्टे आयोजकों ने अनुमति के लिए दौड़ लगाई

आपको बता दें कि प्रथम नॉर्ट के आयोजकों के बीच अनुमति के लिए होड़ मची हुई है. योजनाकार फायर एनओसी और पुलिस की अनुमति के लिए भटक रहे हैं। क्योंकि हाल तक लाइसेंस नहीं दिया गया है. उधर, आयोजकों का कहना है कि एनओसी मंजूरी की प्रक्रिया अभी भी चल रही है और उन्हें भरोसा है कि शाम तक मंजूरी मिल जाएगी.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now