Top News
Next Story
NewsPoint

सुपर संडे पर एक दिन में दो मैच खेलेगा भारत, पाकिस्तान-बांग्लादेश को एक साथ हराने का मौका

Send Push

भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीमें इस समय अलग-अलग स्थानों पर खेल रही हैं। पुरुष टीम 6 अक्टूबर से बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. वहीं, भारतीय महिला टीम इस समय दुबई में टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेल रही है. ऐसे में रविवार को दोनों टीमें मैदान पर नजर आएंगी. क्रिकेट प्रेमियों के लिए आज का दिन सुपर संडे होने वाला है. भारत के पास पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीमों को एक ही दिन में हराने का मौका होगा.

भारतीय प्रशंसकों के लिए सुपर संडे

भारतीय महिला टीम टी20 वर्ल्ड कप का पहला मैच सुपर संडे को दोपहर में पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. दोनों टीमों के बीच मैच दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा. वहीं, शाम को भारतीय पुरुष टीम का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। यह मैच ग्वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. यानी भारतीय फैंस को एक के बाद एक दो बड़े मैच देखने को मिलेंगे.

भारतीय महिला टीम के लिए अहम मुकाबला

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम के लिए पाकिस्तान के खिलाफ मैच बेहद अहम होने वाला है. टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में टीम इंडिया न्यूजीलैंड से हार गई. ऐसे में टीम इंडिया को सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए पाकिस्तान को हर हाल में हराना होगा. वहीं, पाकिस्तान की टीम अपना पहला मैच जीतकर यहां आ रही है. पाकिस्तान से भिड़ने के बाद टीम इंडिया को श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है. ऐसे में उसके लिए सेमीफाइनल की राह आसान नहीं है. भारतीय महिला टीम पाकिस्तान के खिलाफ बड़े अंतर से जीत हासिल करेगी ताकि वह अपना नेट रन रेट सुधार सके.

युवा टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी

टीम इंडिया ने हाल ही में बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में हराया है. अब सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में युवा टीम बांग्लादेश को टी20 में मात देने के लिए मैदान में उतरेगी. आईपीएल में अपनी छाप छोड़ने वाले कई युवा खिलाड़ी इस सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा हैं. भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 14 टी20 मैच खेले जा चुके हैं. इस दौरान टीम इंडिया पूरी तरह से हावी रही है. भारतीय टीम बांग्लादेश को 13 बार हरा चुकी है. वहीं बांग्लादेश की टीम सिर्फ एक बार ही जीत हासिल कर पाई है.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now