Top News
Next Story
NewsPoint

टीम इंडिया में शामिल ये 7 खिलाड़ी पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ खेलेंगे, जानिए

Send Push

भारतीय टीम सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में अपना पहला टी20 मैच बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर के श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्टेडियम में खेलेगी. टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया का मनोबल ऊंचा है और भारतीय टीम की नजर टी20 सीरीज जीतने पर होगी. टी20 सीरीज से ऋषभ पंत, जसप्रित बुमरा जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका मिला है.

ये खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेले हैं

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में 7 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने अभी तक बांग्लादेश के खिलाफ कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. जिसमें अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा और मयंक यादव शामिल हैं।

पहले टी20 मैच के लिए अभिषेक और संजू का प्लेइंग इलेवन में होना तय माना जा रहा है और दोनों खिलाड़ी ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं. संजू ने टीम इंडिया के लिए अब तक 30 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 444 रन बनाए हैं. वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे हैं।

हर्षित राणा को मिल सकता है डेब्यू का मौका

जसप्रित बुमरा को आराम दिए जाने से अर्शदीप सिंह भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करते नजर आएंगे। उनका साथ देने के लिए हर्षित राणा और मयंक यादव में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। इन दोनों खिलाड़ियों ने अभी तक टीम इंडिया के लिए डेब्यू नहीं किया है. मयंक और हर्षित ने आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया था. मयंक 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं।

यह दोनों टीमों के बीच आमने-सामने का रिकॉर्ड है

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिनमें से टीम इंडिया ने 13 जीते हैं और बांग्लादेश केवल एक बार जीतने में सफल रहा है। बांग्लादेश ने साल 2019 में भारत के खिलाफ एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच जीता था.

 

 

 

 

 

 

 

 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now