Top News
Next Story
NewsPoint

परमबीर के खिलाफ रंगदारी की शिकायत वापस लेने के लिए मूल शिकायतकर्ता की हाईकोर्ट में याचिका

Send Push

मुंबई: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ जबरन वसूली की शिकायत दर्ज कराने वाले एक व्यवसायी ने बॉम्बे हाई कोर्ट में एक अर्जी दायर कर मामले को रद्द करने की मांग की है। याचिका में दावा किया गया है कि उन्हें सिंह से शिकायत करने के लिए मजबूर किया गया था।

अभियोजक केतन तन्ना ने याचिका में दावा किया कि अगर पुलिस ने परमबीर सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं की तो उन्हें झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी गई थी और उन्होंने कहा कि वह अब गलती सुधारकर अपनी अंतरात्मा को साफ करना चाहते हैं। तन्ना द्वारा दायर याचिका पर 8 अक्टूबर को सुनवाई होने की संभावना है।

व्यवसायी ने याचिका में आरोप लगाया कि सिंह के खिलाफ एक साजिश रची गई थी जब वह तत्कालीन महाविकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन सरकार के साथ विवाद में उलझे हुए थे। तत्कालीन पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) संजय पांडे ने खुद को तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख के बंगले के बाहर बुलाकर परमबीर के खिलाफ रंगदारी की शिकायत दर्ज करने को कहा।

जुलाई 2021 में, तन्ना ने ठाणे पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि जनवरी 2018 और फरवरी 2019 के बीच, जब परमबीर सिंह ठाणे पुलिस आयुक्त थे, उन्होंने जबरन वसूली विरोधी दस्ते के कार्यालय को बुलाया और रुपये की उगाही की। 1.25 करोड़ की फिरौती मांगी गई या गंभीर मामले में फंसाने की धमकी दी गई. चूँकि वह भयानक दबाव में था इसलिए वह सच सामने नहीं ला सका, लेकिन अब वह सच बोलकर अपने मन को शांत करना चाहता है।

याचिका में कहा गया है कि याचिकाकर्ता ने बिना शर्त सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप और एफआईआर और कार्यवाही वापस लेने का फैसला किया है।

सिंह के अलावा, 28 अन्य लोगों को एफआईआर में नामित किया गया था, जिसमें प्रदीप शर्मा और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ गैंगस्टर रवि पुजारी भी शामिल थे।

फरवरी 2021 में, उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के बाहर विस्फोटकों से भरी एक एसयूवी पाए जाने के बाद परमबीर सिंह को मुंबई से बाहर स्थानांतरित कर दिया गया और होम गार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया। मामले में पुलिस अधिकारी सचिन वाझे को गिरफ्तार किया गया था.

परमबीर सिंह ने तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ होटल और बार से रु. वज़ेन का आरोप है कि उन्होंने 100 करोड़ रुपये वसूलने के लिए कहा था.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now