Top News
Next Story
NewsPoint

स्कूल शिक्षा परिवार और पेसेंफिक हॉस्पिटल द्वारा आयोजित निःशुल्क चिकित्सा शिविर में सैकड़ों रोगियों की जांच

Send Push

image

स्कूल शिक्षा परिवार और पेसेंफिक हॉस्पिटल उमरड़ा द्वारा द्वितीय निःशुल्क चिकित्सा शिविर का सफल आयोजन किया गया, जिसमें सैकड़ों रोगियों की निःशुल्क जांच की गई. इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य जनसामान्य के स्वास्थ्य की देखभाल और बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति जागरूकता फैलाना था. यह चिकित्सा शिविर पेसेंफिक इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (PIMS) उमरड़ा के विशेषज्ञ चिकित्सकों की उपस्थिति में सनशाइन सेकेंडरी स्कूल, वार्ड 41, पुरोहितों की मादड़ी, उदयपुर में आयोजित हुआ.

स्कूल शिक्षा परिवार के संभागीय महामंत्री भवानी प्रताप सिंह झाला ने बताया कि PIMS हॉस्पिटल के साथ हुए अनुबंध के अंतर्गत यह द्वितीय शिविर था, जिसमें मेवाड़ क्षत्रिय महासभा के केंद्रीय अध्यक्ष अशोक सिंह मेतवाला, क्षेत्रीय पार्षद कमलेश मेहता, स्कूल शिक्षा परिवार के संभाग प्रभारी सी.पी. रावल, उदयपुर के केंद्रीय सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमेन विजेंद्र सिंह सारंगदेवोत और अन्य महत्वपूर्ण अतिथियों की उपस्थिति रही. दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया.

शिविर में पेसेंफिक हॉस्पिटल के विभिन्न विभागों के चिकित्सकों ने 400 से अधिक लोगों की जांच की. स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर चारुलता, बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर राहुल खत्री, आँख, नाक और गला विभाग के डॉक्टर नबील, दंत चिकित्सक डॉक्टर साईं, मानसिक रोग विभाग के डॉक्टर दिव्या, जनरल मेडिसिन के डॉक्टर उदित, अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉक्टर करीना, और बाल चिकित्सक डॉक्टर सत्यमूर्ति ने रोगियों को परामर्श और उपचार दिया.

इस अवसर पर सैकड़ों लोगों को निःशुल्क आभा आईडी कार्ड भी वितरित किए गए, जो सरकार की डिजिटल हेल्थ योजना के तहत रोगियों का डाटा सुरक्षित रखते हैं. साथ ही, स्कूल के बच्चों और उनके परिजनों के शतायु कार्ड भी बनाए गए.

कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा परिवार के कुराबड़ प्रभारी पुष्पेंद्र सुथार, जय भट्ट, महेश सुहिल, और नरपत सिंह चौहान सहित अन्य सदस्य भी उपस्थित रहे. कार्यक्रम का संचालन श्रीमती सुनीता राणावत और मीना राव ने किया, जबकि आभार प्रकट स्कूल की प्रधानाध्यापिका श्रीमती संध्या सारंगदेवत द्वारा किया गया.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now