Top News
Next Story
NewsPoint

रेडक्रॉस सोसायटी ने स्वास्थ्य शिविर का किया आयाेजन

Send Push

image

देहरादून/ बागेश्वर 06 अक्टूबर, . रेडक्रॉस सोसायटी के चेयरमैन संजय साह जगाती और सचिव आलोक पांडे के नेतृत्व में रविवार को कपकोट के भोरकुटी और बेलंग में मजदूर वर्ग के लिए एक बृहद स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. साथ ही मजदूरों के बच्चों को अच्छे से हाथ धोने के तरीके सिखाए गए है. उनको हाइजीन किट और दवाइयों का वितरण किया गया. इस दौरान दंत चिकित्सक रविन्द्र कपकोटी के द्वारा सभी मजदूरों के दातों का परीक्षण किया गया. उनके द्वारा मजदूरों को दवाइयां भी वितरण की गई.

रेडक्रॉस के चेयरमैन संजय साह जगाती ने बताया कि रेडक्रॉस सोसायटी के द्वारा समाज हित में विभिन्न कार्यक्रमों का साल भर आयोजन किया जाता है, जिसमें स्वास्थ्य कैंप, रक्तदान शिविर, स्वच्छता अभियान सहित विभिन्न अभियान चलाए जाते हैं. इनके माध्यम से गरीब तबके तक स्वास्थ्य सुविधा पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है.

सचिव रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव आलोक पांडे ने बताया कि गांधी के द्वारा अंतिम छोर तक राहत देने की बात कही गई थी. वही रेडक्रॉस सोसायटी मानवीय पीड़ा को को कम करते हुए हर अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंचने का कार्य किया जा रहा है. आज भी करीब 150 मजदूरों के स्वास्थ्य की जांच करते हुए उन्हें स्वच्छता के प्रति जागरूक किया है.

दंत चिकित्सक रविन्द्र कपकोटी ने बताया कि इस तरह के आयोजन से गरीब तबके के मरीजों को काफी लाभ मिलता है. उनके स्वास्थ्य की जांच करने के साथ साथ उन्हें आवश्यक जानकारियां दी गईं. हर व्यक्ति तक इस तरह के कैंप का लाभ देने का प्रयास किया जाएगा.

कार्यकारिणी सदस्य महेश सिंह गढ़िया ने बताया कि समय नहीं होने के कारण मजदूर वर्ग के लाेग अपने स्वास्थ्य की जांच नहीं कर पाते हैं. बरसात में बीमारियां ज्यादा होती हैं, जिस कारण इनके स्वास्थ्य की जांच करना ज्यादा जरूरी था. मजदूर वर्ग को हाइजीन किट, दवाइयां आदि वितरित की गई है.

कार्यक्रम में कोषाध्यक्ष जगदीश चंद्र उपाध्याय, कन्हैया वर्मा, वेद प्रकाश पांडेय, कमलेश गढ़िया, सुरेश सिंह राठौर, भुवन साही, संजय कुमार टम्टा, आर.पी कांडपाल, हिमांशु जोशी, पंकज खेतवाल आदि उपस्थित थे.

/ राम प्रताप मिश्र

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now