Top News
Next Story
NewsPoint

कोकराझार में मुख्यमंत्री निजुत मोइना योजना के तहत चेक वितरण समारोह आयोजित

Send Push

image

image

कोकराझार (असम), 06 अक्टूबर . शिक्षा क्षेत्र में छात्राओं की प्रगति को प्रोत्साहित और तेज करने के लिए आज पूरे राज्य में मुख्यमंत्री निजुत मोइना योजना के तहत चेक वितरण समारोह आयोजित किया गया. मुख्य कार्यक्रम गुवाहाटी में हुआ, जबकि कोकराझार जिले के प्रमुख स्थानों पर एक साथ समारोह आयोजित किए गए.

कोकराझार गर्ल्स कॉलेज में आयोजित समारोह में विधायक लॉरेंस इस्लारी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे, जहां 801 लाभार्थियों को चेक वितरित किए गए. बोडोफा सांस्कृतिक परिसर में बीटीसी ईएम उखिल मुसाहारी और कोकराझार डीसी मसांदा पार्टिन ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की, जहां 1,133 लाभार्थियों को चेक वितरित किए गए. वहीं, बोडोलैंड विश्वविद्यालय में बीटीसी ईएम विल्सन हासदा मुख्य अतिथि थे, और उनके साथ कुलपति प्रोफेसर बीएल आहूजा भी मौजूद रहे. चेक वितरण ईएम हासदा, कुलपति, रजिस्ट्रार डॉ. एस बसुमतारी, सीओ ऋतुपर्णा दास और सीएचडी आईपीआर जाहिद अहमद तपादार द्वारा किया गया.

गोसाईगांव में विधायक जिरोन बसुमतारी और एसडीओ (सी) मृदुल शिवहरे ने गोसाईगांव कॉलेज में लाभार्थियों को चेक वितरित किए. इसके अलावा, पर्बतझोरा के टिपकाई सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित वित्तीय सहायता कार्यक्रम में एपीटीडीसी के उपाध्यक्ष बनेंद्र कुमार मुसाहारी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. अन्य प्रमुख वितरण कार्यक्रमों में फकीराग्राम कॉलेज में 596 लाभार्थियों, सेरफांगुरी के जनता कॉलेज में 761 लाभार्थियों और दोतमा के यूएन ब्रह्म कॉलेज में 636 लाभार्थियों को वित्तीय सहायता दी गई.

कोकराझार जिले में 5000 से अधिक छात्राओं को इस पहल से लाभ होगा, जिससे सरकार की छात्राओं के निरंतर शैक्षिक और व्यक्तिगत विकास को प्रोत्साहित करने और अगली पीढ़ी की महिलाओं को सशक्त बनाने की प्रतिबद्धता की पुष्टि होती है.

/ किशोर मिश्रा

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now