Top News
Next Story
NewsPoint

पूसीरे की आरपीएफ ने इस वर्ष 256 अवैध प्रवासियों को पकड़ा

Send Push

गुवाहाटी, 06 अक्टूबर . अवैध प्रवासियों (बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं) का पता संबंधी जारी कार्रवाई के तहत पूर्वोत्तर सीमा रेलवे (पूसीरे) की रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने चालू वर्ष के जनवरी से सितंबर माह तक पूसीरे के विभिन्न स्टेशनों पर जांच के दौरान 256 अवैध प्रवासियों और 18 भारतीय एजेंटों को पकड़ा है.

पूसीरे के सीपीआरओ कपिंजल किशोर शर्मा ने आज बताया है कि गत 21 सितंबर को अगरतला की आरपीएफ टीम ने अगरतला रेलवे स्टेशन पर एक नियमित अभियान चलाया. जांच के दौरान टीम को स्टेशन परिसर में 11 संदिग्ध व्यक्ति (04 महिलाएं और 07 पुरुष) मिले. पूछताछ करने पर वे अपनी पहचान का कोई वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सके. बाद में उनलोगों ने कबूल किया कि वे बांग्लादेश से अवैध रूप से भारत में प्रवेश कर गए और ट्रेन के जरिए मुंबई और अहमदाबाद जाने की योजना बना रहे थे. बाद में, सभी अवैध प्रवासियों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए प्रभारी /राजकीय रेल पुलिस/अगरतला को सौंप दिया गया.

पूसीरे की आरपीएफ द्वारा स्टेशनों और ट्रेनों में अवैध प्रवासियों, रोहिंग्याओं और संदिग्ध व्यक्तियों पर कड़ी नजर रखने के लिए नियमित आधार पर कई कदम उठाए जाते हैं. स्टेशनों और ट्रेनों में तैनात आरपीएफ कर्मी इस तरह की किसी भी संदिग्ध गतिविधि का पता लगाने के लिए विभिन्न स्तरों पर काफी सतर्क हैं.

/ श्रीप्रकाश

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now