Top News
Next Story
NewsPoint

हरियाणा से बीजेपी के लिए बड़ी खुशखबरी, बनेगी सरकार लेकिन…

Send Push

हरियाणा विधानसभा चुनाव: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने लगातार तीसरी बार जीत हासिल कर सभी को चौंका दिया है. राज्य में कई चुनौतियों का सामना कर रही बीजेपी ने एग्जिट पोल के उलट नतीजे देकर बहुमत हासिल कर लिया है. हालांकि, इस शानदार जीत के बाद भी बीजेपी के लिए बड़ी खबर आई है. दरअसल, सीएम नायब सिंह सैनी के आठ मंत्री अपनी सीट नहीं बचा सके. जिनमें राज्य के वित्त मंत्री जय प्रकाश, कृषि मंत्री कंवर पाल गुर्जर और स्वास्थ्य मंत्री कमल गुप्ता जैसे दिग्गज नेता भी शामिल हैं.

बीजेपी के आठ मंत्री हारे

हरियाणा में हैट्रिक के बाद भी बीजेपी के दिग्गज अपनी सीट नहीं बचा सके. जिसमें हरियाणा की थानेसर विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार और राज्य मंत्री सुभाष सुधा को कांग्रेस उम्मीदवार अशोक अरोडा ने तीन हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से हरा दिया. कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर जगाधरी सीट से चुनाव हार गये हैं. उन्हें कांग्रेस उम्मीदवार अकरम खान ने सात हजार वोटों के अंतर से हराया था. सिंचाई एवं जल संसाधन राज्य मंत्री अभय सिंह याद नांगल चौधरी कांग्रेस प्रत्याशी मंजू चौधरी से छह हजार वोटों से हार गये.

अंबाला सीट से कांग्रेस के निर्मल सिंह ने पंचायत राज्य मंत्री असीम गोयल को 11 हजार से ज्यादा वोटों से हराया. वित्त मंत्री जय प्रकाश भी लोहारू सीट से कांग्रेस के राजबीर फरटिया से 792 वोटों के अंतर से हार गए। स्वास्थ्य मंत्री कमल गुप्ता हिसार सीट से निर्दलीय उम्मीदवार सावित्री जिंदल से हार गए। खेल राज्य मंत्री संजय सिंह नूंह सीट से कांग्रेस उम्मीदवार आफताब अहमद से हार गये. पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता पंचकुला सीट से हार गए, उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार चंद्रमोहन बिश्नोई को 1997 वोटों के अंतर से हराया।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now