Top News
Next Story
NewsPoint

हार्दिक से कप्तानी छीनने पर छलका हरभजन सिंह का दर्द, कही बड़ी बात

Send Push

पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने हार्दिक पंड्या को टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम का कप्तान नहीं बनाए जाने पर हैरानी जताई है. रोहित के इस फॉर्मेट से संन्यास लेने के बाद हार्दिक उनकी जगह कप्तान बनने के प्रबल दावेदार थे. जून में जब भारत ने टी20 विश्व कप जीता तो वह भारत के उप-कप्तान थे। हालाँकि, बीसीसीआई ने सूर्यकुमार यादव से कप्तानी की मांग करके एक आश्चर्यजनक निर्णय लिया।

दिल को नज़रअंदाज़ करना इसके लायक नहीं है

हरभजन ने हाल ही में एक बातचीत के दौरान कहा कि कप्तानी के लिए हार्दिक को नजरअंदाज करना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा, ‘मैं हैरान था. मैं कुछ हद तक निराश था. वह आपके उप-कप्तान थे. जब रोहित शर्मा कप्तान नहीं रहेंगे तो आपका उपकप्तान ही कप्तान बनेगा. लेकिन अगर आप फिटनेस के आधार पर उनसे कहें कि आप कप्तान नहीं बन सकते क्योंकि आप पूरे साल नहीं खेल सकते तो टी20 क्रिकेट पूरे साल भी नहीं खेला जाता.

कप्तानी खोना बहुत बड़ा झटका है.’

हरभजन ने आगे कहा, ‘कप्तानी खोना हार्दिक के लिए बड़ा झटका होगा। वह टी20 वर्ल्ड कप जीतकर आए थे और अचानक ये सब हो गया, जो उनके लिए बड़ा झटका है. यह सही नहीं है। मैं सूर्यकुमार यादव का बहुत सम्मान करता हूं. वह एक महान खिलाड़ी हैं और निःस्वार्थ भाव से खेलते हैं।

बीसीसीआई ने पिछले हफ्ते बांग्लादेश के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की. इस टीम का नेतृत्व सूर्यकुमार यादव करेंगे. तीन मैच 6 अक्टूबर (ग्वालियर), 9 अक्टूबर (नई दिल्ली) और 12 अक्टूबर (हैदराबाद) को खेले जाएंगे। हार्दिक, वाशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे को ऑलराउंडर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।

बांग्लादेश T20I श्रृंखला के लिए भारतीय टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव.

 

 

 

 

 

 

 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now