Top News
Next Story
NewsPoint

नवरात्रि में क्लासी दिखने के लिए ट्रेंडी आउटफिट ट्राई करें, लुक आकर्षक लगेगा

Send Push

शारदीय नवरात्र 3 अक्टूबर से शुरू हो गए हैं। सनातन धर्म में नवरात्रि के इन नौ दिनों को बहुत खास माना जाता है। इन नौ दिनों में देवी दुर्गा के नौ रूपों की पूजा की जाती है।

नवरात्रि के दौरान माता रानी की पूजा के लिए बड़े-बड़े पंडाल बनाए जाते हैं, जहां लोग पूरे मन से पूजा करते हैं। इस दौरान महिलाएं बहुत अच्छे से तैयारी करती हैं। कहा जाता है कि माता रानी की पूजा में श्रृंगार का बहुत विशेष महत्व होता है। यही कारण है कि महिलाएं नवरात्रि के दौरान नए कपड़े पहनकर अच्छे से तैयारी करती हैं।

नवरात्रि के नौ दिनों में महिलाएं अलग-अलग रंग के कपड़े भी पहनती हैं। ऐसे में अगर आप भी नवरात्रि के दौरान अपना क्लासी स्टाइल दिखाना चाहती हैं तो कुछ खास आउटफिट कैरी करें। यहां हम आपको साड़ी-लहंगा के अलावा कुछ अलग आउटफिट दिखाने जा रहे हैं, जिन्हें आप नवरात्रि के दौरान पहन सकती हैं।

इंडो वेस्टर्न साड़ी

त्योहारों पर महिलाएं साड़ी पहनती हैं, लेकिन अगर आप कुछ अलग पहनना चाहती हैं तो इस तरह की इंडो वेस्टर्न साड़ी पहनें। ऐसी इंडो वेस्टर्न साड़ी आपके स्टाइल को और भी क्लासी बना देगी।

शरारा आउटफिट

आजकल महिलाओं को शरारा सूट काफी पसंद आ रहा है। ऐसे में आप भी नवरात्रि के दौरान इस तरह का शरारा सूट पहन सकती हैं। पूजा के दौरान इस तरह का लाल रंग का शरारा आपकी खूबसूरती को बढ़ा देगा। इसके साथ ही लुक को और आकर्षक बनाने के लिए आप अपने बालों में जूड़ा बनाएं और गजरा लगाएं।

पटियाला सूट

अगर आप कुछ अलग पहनना चाहती हैं तो पीले और गुलाबी रंग का पटियाला सूट पहनें। इस तरह का पटियाला सूट आपके लुक को खूबसूरत बना देगा।

अनारकली सूट

त्योहारों पर महिलाएं अनारकली सूट पहनना पसंद करती हैं। ऐसे में जब नवरात्रि के नौ दिन चल रहे हों तो आप इस तरह का फ्लोरल अनारकली प्रिंट सूट पहन सकती हैं। आप अनारकली सूट के साथ दुपट्टा पहनकर अपने लुक को कंप्लीट कर सकती हैं।

स्कर्ट-टॉप

नवरात्रि के दौरान यह आउटफिट सबसे खूबसूरत माना जाता है। इसमें आपको कलरफुल स्कर्ट ही पहननी है। ऐसी कलरफुल स्कर्ट के साथ वही ब्लाउज स्टाइल टॉप कैरी करें। इसके साथ अपने बालों को खुला रखें।

छोटी अनारकली कुर्ती

अनारकली सूट हमेशा फ्लोर लेंथ के होते हैं, लेकिन आप चाहें तो नवरात्रि के दौरान छोटी अनारकली कुर्ती भी पहन सकती हैं। अपने लुक को डिफरेंट लुक देने के लिए चूड़ीदार पहनने की बजाय इसके साथ सलवार पहनें।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now