Top News
Next Story
NewsPoint

पेट्रोल डीजल की कीमत: पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, जानिए कहां हुआ सस्ता और कहां हुआ महंगा?

Send Push

पेट्रोल डीजल की कीमत: हर दिन की तरह आज यानी 9 अक्टूबर को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपडेट हो गई हैं। जिसके मुताबिक आज बिहार और महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल महंगा हो गया है. इसके साथ ही आज कुछ राज्यों में पेट्रोल डीजल के रेट भी सस्ते हो गए हैं. इसके अलावा कई राज्य ऐसे भी हैं जहां आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

जब पेट्रोल-डीजल महंगा होता है तो इसका असर हम सभी पर पड़ता है. हमें अपनी गाड़ियों में पेट्रोल और डीजल भरवाने के लिए ज्यादा कीमत चुकानी पड़ती है. पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से महंगाई बढ़ती है और हम सभी की जेब पर बोझ पड़ता है। आइए जानते हैं आज देश के बड़े शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत क्या है।

देश के प्रमुख शहरों में आज पेट्रोल-डीजल के दाम

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये और डीजल की कीमत 87.62 रुपये प्रति लीटर है।
मुंबई में पेट्रोल की कीमत 103.44 रुपये और डीजल की कीमत 89.97 रुपये प्रति लीटर है।
कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 104.95 रुपये और डीजल की कीमत 91.76 रुपये प्रति लीटर है।
चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100.85 रुपये और डीजल की कीमत 92.44 रुपये प्रति लीटर है।

बिहार में पेट्रोल 48 पैसे और डीजल 45 पैसे महंगा हो गया है

बिहार में पेट्रोल-डीजल महंगा हो गया है. बिहार में पेट्रोल (petrol Price in Bihar Today) 48 पैसे बढ़कर 107.60 रुपये प्रति लीटर और डीजल 45 पैसे बढ़कर 94.29 रुपये प्रति लीटर हो गया. इसके साथ ही महाराष्ट्र में पेट्रोल की कीमत (महाराष्ट्र में आज पेट्रोल की कीमत) 32 पैसे बढ़कर 104.19 रुपये प्रति लीटर और डीजल (डीजल की कीमत महाराष्ट्र में आज) 29 पैसे बढ़कर 90.71 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

इसके अलावा असम, छत्तीसगढ़, गोवा, गुजरात, झारखंड, मणिपुर, उड़ीसा, पंजाब, राजस्थान, तेलंगाना, तमिलनाडु, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में भी पेट्रोल डीजल की कीमतें बढ़ी हैं.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now