Top News
Next Story
NewsPoint

डूबे गुजरात को उबारने के लिए मोदी सरकार देगी 600 करोड़, किया बड़ा ऐलान

Send Push

मोदी सरकार: इस साल देश के कई राज्यों में बाढ़ जैसी बारिश हुई है. कई राज्य प्रभावित हैं. उस समय, केंद्र सरकार ने बाढ़ प्रभावित गुजरात सहित 3 राज्यों के लिए 675 करोड़ रुपये की सहायता को मंजूरी दी थी। जिसमें मणिपुर को 50 करोड़, त्रिपुरा को 25 करोड़ और गुजरात को 600 करोड़ की मदद का ऐलान किया गया है. तब केंद्र सरकार की यह सहायता बाढ़ प्रभावित गुजरात की मदद के लिए अहम साबित होगी.

गुजरात को 600 करोड़ रुपये
कुछ दिन पहले, बाढ़ प्रभावित राज्यों असम, मिजोरम, केरल, त्रिपुरा, नागालैंड, गुजरात, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना में नुकसान के मौके पर आकलन के लिए अंतर-मंत्रालयी केंद्रीय टीमों (आईएमसीटी) को नियुक्त किया गया था। और मणिपुर, जिसने क्षेत्रीय परीक्षण और सर्वेक्षण किए केंद्र सरकार ने बाढ़ प्रभावित गुजरात सहित 3 राज्यों के लिए सहायता की घोषणा की है, जिसमें मणिपुर ने 50 करोड़, त्रिपुरा ने 25 करोड़ और गुजरात ने 600 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की है।

टीम गुजरात का सर्वे करने आई थी और
केंद्रीय टीम ने भी 15 सितंबर से 3 दिनों के लिए गुजरात का दौरा किया था. गुजरात में बाढ़ से प्रभावित वडोदरा समेत 14 जिलों में नुकसान का सर्वे किया गया. टीम को राज्य को 900 करोड़ के अनुमानित नुकसान की जानकारी दी गयी. जिसमें से 600 करोड़ की राहत मंजूर की गई है.

आज सीएम भूपेन्द्र पटेल की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक से मुख्यमंत्री की बैठक शुरू हुई. बैठक में राज्य में बारिश की स्थिति पर चर्चा होगी. कैबिनेट बैठक में फसल क्षति के मुद्दे पर भी चर्चा होगी. जिसमें बैठक में अनुदानित मूल्य पर मूंगफली खरीद के मामले की समीक्षा की जायेगी. इसलिए आगामी त्योहारों के बाद विभिन्न कार्यक्रमों पर चर्चा की जाएगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रमों पर भी चर्चा होगी.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now