Top News
Next Story
NewsPoint

रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये चीजें, कुछ ही दिनों में खूबसूरत और चमकदार हो जाएगी आपकी त्वचा

Send Push

स्किनकेयर टिप्स: मुलायम और चमकदार त्वचा हर किसी की पसंद होती है, क्योंकि यह हमारी खूबसूरती को निखारती है। हालाँकि, इसके लिए उचित त्वचा देखभाल दिनचर्या का पालन करना, पौष्टिक आहार खाना और त्वचा की रंगत सुधारने के लिए प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। इसके साथ ही धूप से बचाव, त्वचा को हाइड्रेटेड रखना और प्रदूषण से बचना भी बहुत जरूरी है। ऐसे में रात को सोने से पहले चेहरे पर कोई प्राकृतिक उत्पाद लगाना एक प्रभावी उपाय हो सकता है, तो आइए जानते हैं इन प्राकृतिक सामग्रियों के बारे में।

स्वस्थ त्वचा के लिए प्राकृतिक रूप से उत्पाद नारियल का तेल

नारियल का तेल त्वचा को गहराई से मॉइस्चराइज़ करता है और इसमें एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो त्वचा को हाइड्रेटेड रखते हैं। इसे रात के समय चेहरे पर हल्के हाथों से लगाने से त्वचा मुलायम और चमकदार हो जाती है।

एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल में एंटी-इंफ्लेमेटरी और हाइड्रेटिंग गुण होते हैं। यह त्वचा की जलन को शांत करता है और उसे हाइड्रेटेड रखता है। इसे रात को सोने से पहले लगाने से सुबह आपको तरोताजा त्वचा मिलेगी।

शहद

शहद एक प्राकृतिक मॉइस्चराइजर है, जो त्वचा को नमी और चमक देता है। रात को सोने से पहले इसे चेहरे पर 10-15 मिनट तक लगाकर धोने से त्वचा में निखार आता है।

गुलाब जल

गुलाब जल एक बेहतरीन प्राकृतिक टोनर है। यह त्वचा को साफ़ और ताज़ा बनाता है। इसे रात के समय लगाने से त्वचा मुलायम और तरोताजा हो जाती है।

बादाम का तेल

इसमें विटामिन ई भरपूर मात्रा में होता है, जो त्वचा को गहराई से पोषण देता है और मुलायम बनाता है। रात को चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें.

नीम का तेल

नीम के तेल में एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल गुण होते हैं, जो त्वचा को पिंपल्स और संक्रमण से बचाते हैं। इसे रात के समय लगाने से त्वचा तरोताजा और स्वस्थ रहती है।

जोजोबा तैल

यह तेल त्वचा के प्राकृतिक तेलों के समान है, जो गहराई से मॉइस्चराइज़ करता है और नमी बरकरार रखता है। इससे त्वचा नम और कोमल बनी रहती है।

बबूने के फूल की चाय

दो चम्मच पिसी हुई कैमोमाइल चाय, नींबू का रस और एक चम्मच चने का आटा मिलाकर रात को चेहरे पर लगाएं। यह फेस पैक संवेदनशील त्वचा को भी तरोताजा और चमकदार बनाता है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now