Top News
Next Story
NewsPoint

बांसद्रोनी में छात्र की मौत के बाद बढ़ रहा प्रदर्शन, महिलाओं पर हमले का आरोप

Send Push

कोलकाता, 02 अक्टूबर (हि.स.)। कोलकाता के बांसद्रोनी इलाके में एक छात्र की मौत के बाद से क्षेत्र में तनाव बढ़ता जा रहा है। दरअसल, बुधवार को बांसद्रोनी इलाके के वार्ड 113 के एक छात्र की डंपर से कुचलने की वजह से मृत्यु हो गई। सूत्रों के अनुसार, सड़क निर्माण कार्य के दौरान एक जेसीबी मशीन ने छात्र को टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। इस हादसे के बाद से ही स्थानीय लोग गुस्से में हैं और प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि छात्र की मौत का कारण प्रशासन की लापरवाही है, जिसके चलते आज पूरा क्षेत्र विरोध प्रदर्शन का केंद्र बन गया है।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि प्रशासनिक अधिकारियों और स्थानीय नेता की अनदेखी के कारण सड़क हादसे में एक छात्र की मौत हो गई। इसको लेकर लोग सड़क पर उतर आए और कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

आज दोपहर के बाद से बांसद्रोनी में गुस्साए लोग स्थानीय पार्षद अनिता कर मजूमदार का इंतजार कर रहे थे, लेकिन उनके मौके पर न पहुंचने से स्थिति और भी भड़क गई। मौके पर पहुंचे कोलकाता पुलिस के असिस्टेंट कमिश्नर प्रदीप घोषाल और डीसी (दक्षिण शहरी) विदिशा कलिता दासगुप्ता को भी प्रदर्शनकारियों ने घेर लिया।

प्रदर्शन के दौरान स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि जब वे अपनी आवाज उठा रहे थे, तब कुछ अज्ञात लोगों ने उन पर हमला किया। खासतौर पर महिलाओं के साथ धक्का-मुक्की और हिंसा की गई। एक महिला को सड़क पर गिरा हुआ भी देखा गया। इस घटना के बाद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस अधिकारियों को घेरकर अपना विरोध जताया।

घटना के संबंध में स्थानीय पार्षद से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनके फोन लगातार व्यस्त थे, जिसके कारण कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई। इससे पहले भी पाटुली थाने के ओसी को भी घेर कर विरोध किया गया था, जिसे पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी ने आकर बचाया।

स्थानीय लोगों का कहना है कि लंबे समय से क्षेत्र की सड़कों की मरम्मत नहीं की गई है, जिससे आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। उन्होंने प्रशासन को इस दुर्घटना का जिम्मेदार ठहराया है और सड़क की दुर्दशा और प्रशासन की अनदेखी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

पुलिस की ओर से कहा गया है कि मामले की पूरी जांच की जाएगी और जो भी महिलाएं इस हमले में घायल हुई हैं, उनकी शिकायत दर्ज की जाएगी। वहीं, जेसीबी चालक फरार बताया जा रहा है, जिसे पकड़ने के लिए पुलिस कार्रवाई कर रही है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now