Top News
Next Story
NewsPoint

नोएडा : 16 अक्टूबर तक सड़क सुरक्षा को लेकर फैलाई जाएगी जागरुकता

Send Push

नोएडा, 2 अक्टूबर . उत्तर प्रदेश सरकार के दिशानिर्देश पर गौतमबुद्ध नगर में 2 से 16 अक्टूबर तक ‘सड़क सुरक्षा पखवाड़ा’ मनाया जाएगा. इस दौरान अलग-अलग जगहों पर 12 प्रचार वाहन लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुक करते दिखाई देंगे.

गौतम बुद्ध नगर में 2 से 16 अक्टूबर तक जनपद में सड़क सुरक्षा पखवाड़ा कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसी क्रम में बुधवार को सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के पहले दिन उप पुलिस आयुक्त (यातायात) यमुना प्रसाद ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर मल्यार्पण करने के बाद सभी को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई.

शपथ समारोह के बाद उप पुलिस आयुक्त ने सड़क सुरक्षा जागरूकता के लिए संचालित 12 प्रचार वाहनों को एआरटीओ कार्यालय से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

उप पुलिस आयुक्त ने बताया कि जीवन अनमोल है, इसे व्यर्थ में नहीं गंवाना चाहिए. छोटी-छोटी लापरवाही से बड़ी-बड़ी सड़क दुर्घटनाएं हो जाती हैं. इससे जन-धन की क्षति होती है एवं कई परिवार नष्ट हो जाते हैं. छोटी-छोटी सावधानी अपनाकर सड़क दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है.

उन्होंने जनपद के समस्त लोगों से अपील की कि सड़क सुरक्षा का ध्यान रखते हुए ही वाहन का चलाएं, यातायात नियम आपकी सुरक्षा के लिए हैं. सड़क पर इनका पालन अवश्य करें और सुरक्षित अपनी मंजिल तक पहुंचें.

उन्होंने बताया कि वाहन निर्धारित गति में चलाएं, अपनी लेन में चलें, जिगजैग, स्टंट नहीं करें, नशे और नींद की अवस्था में वाहन नहीं चलाएं. दोपहिया वाहन में ट्रिपलिंग नहीं करें, हेलमेट अवश्य लगाएं. अपने साथ दूसरों को भी यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करें.

पीकेटी/एबीएम

The post नोएडा : 16 अक्टूबर तक सड़क सुरक्षा को लेकर फैलाई जाएगी जागरुकता first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now