Top News
Next Story
NewsPoint

महात्मा गांधी का स्वच्छता का सपना कांग्रेस ने नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने पूरा किया – विष्णुदत्त शर्मा

Send Push

पन्ना, 2 अक्टूबर (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने बुधवार को पन्ना जिले के शाहनगर में सेवा बस्ती में सदस्यता, स्व-सहायता महिला समूह से संवाद एवं पवई में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार द्वारा बेटियों को बचाने और पढ़ाने का कार्य किया जा रहा है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने स्वच्छता का जो सपना देखा था, उसे प्रधानमंत्री मोदी ने पूरा किया। आजादी के बाद वर्षों तक देश में शासन करने वाली कांग्रेस ने कभी स्वच्छता पर ध्यान नहीं दिया। कांग्रेस केवल झूठ, छल-कपट की राजनीति करके सामाजिक वैमनस्यता फैलाने का कार्य करती है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण का कार्य करने के साथ राष्ट्र को विकसित बनाने और देश की सुरक्षा के साथ वैश्विक स्तर पर भारत का मान-सम्मान बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं। प्रधानमंत्री द्वारा किए जा रहे सभी कार्य सुचारू रूप से चलते रहें, इसके लिए आप सभी भाजपा का सदस्य बनकर भाजपा और प्रधानमंत्री जी को मजबूती प्रदान करें।

प्रधानमंत्री सामाजिक परिवर्तन लाने के लिए कार्य कर रहे

शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गरीब कल्याण के कार्यों से सामाजिक परिवर्तन लाने का कार्य कर रहे हैं। प्रधानमंत्री गरीब के बेटे हैं और जब वे प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने हर गरीब मां की आंखों से आंसू पोछने के लिए उज्ज्वला योजना में गैस कनेक्शन उपलब्ध कराए। आयुष्मान योजना में हर गरीब को पांच लाख रूपए के निःशुल्क इलाज की गारंटी उपलब्ध कराई। प्रधानमंत्री आवास योजना में हर गरीब को पक्के आवास उपलब्ध करा रहे हैं। तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद तीन करोड़ नए प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति प्रदान की है। हर गरीबों के आंखों में खुशी लाने का कार्य कर रहे हैं, यही सामाजिक परिवर्तन लाने का कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है। मध्यप्रदेश सरकार द्वारा लाड़ली बहना योजना में 1 करोड़ 29 लाख बहनों को 1250 रूपए प्रतिमाह दिए जा रहे हैं। लाड़ली लक्ष्मी योजना में 46 लाख बेटियों को पैदा होते ही लखपति बनाना जा रहा है।

केन्द्र और प्रदेश सरकार ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी ने महिलाओं को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाने की दिशा में तेजी से काम किया। यही कारण है कि आज महिलाएं मान-सम्मान के साथ फाइटर जेट प्लेन उड़ाने में भी सक्षम नजर आती हैं और आत्मनिर्भरता के लिए आगे बढ़ने में कोई कसर नहीं छोड़ती। जी-20 सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया को संदेश दिया कि आने वाले समय में विकास महिलाओं पर आधारित होगा। यही कारण है कि अब दुनिया उसे आत्मसात कर आगे बढ़ने का प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री ने देश में महिलाओं की 50 प्रतिशत भागीदारी को देखते हुए संसद-विधानसभा में 33 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था की। प्रदेश में 2028 में विधानसभा और 2029 में लोकसभा का चुनाव होगा तो महिलाओं की संख्या 33 प्रतिशत होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज महिलाएं लखपति और ड्रोन दीदी बनकर मिसाल पेश कर रही हैं।

कांग्रेस केवल झूठ और छल की राजनीति करती है

विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा झूठ और छल की राजनीति की है, लेकिन बेटियों को बचाने और पढ़ाने का काम अगर किसी ने किया है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश की भाजपा सरकारों ने किया है। प्रधानमंत्री ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना को एक मिशन के तौर पर लिया है। प्रदेश में 2003 से पहले कांग्रेस की सरकार में बेटियों की स्थिति दयनीय थी। प्रदेश में शिशु लिंगानुपात ठीक नहीं था, पहले 1 हजार बेटों पर केवल 912 बेटियां होती थी, लेकिन अब 1 हजार बेटों पर 978 बेटियां होती हैं। प्रदेश की भाजपा सरकार ने लाड़ली लक्ष्मी योजना बनाई और बेटियां पैदा होती ही लखपति बनने लगी। अब देश-प्रदेश में बेटियों के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं के कारण उन्हें अभिषाप नहीं वरदान माना जाता है। श्री शर्मा ने कहा देश में स्व-सहायता समूह सामान्य नहीं देश की बड़ी ताकत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश की कमान संभालने के बाद महिलाओं को लेकर बड़ा सामाजिक बदलाव हुआ। तीन तलाक की समाप्ति हुई और महिलाओं को सम्मान के साथ-साथ आगे बढ़ने का अवसर मिला।

सेवा बस्ती एवं हाट बाजार में दिलाई सदस्यता

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने संगठन पर्व के तहत पवई हाट बाजार में पहुंचकर मोची अवधेश अहिरवार सहित कई लोगों को भाजपा की सदस्यता दिलाई। उप स्वास्थ्य केंद्र पवई में स्वछता कार्यक्रम में शामिल होने के साथ मॉडल हाई स्कूल में पौधारोपण किया। इसके पश्चात गांधी चौक पन्ना में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर खादी एवं ग्रामोद्योग भंडार में खादी के वस्त्र खरीदे।

गांधी प्रतिमा पर किया माल्यार्पण, मंदिर में झाड़ू लगाकर किया पौधारोपण

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सेवा पखवाड़े व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर शाहनगर में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और मंदिर परिसर में झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया। इसके पश्चात शाहनगर में सेवा बस्ती में घर-घर पहुंचकर आमजनों को भाजपा की सदस्यता दिलाई। शाहनगर में स्व-सहायता महिला समूह की बहनों एवं पवई में प्रबुद्धजन सम्मेलन को सम्बोधित कर भाजपा की सदस्यता दिलाई। शाह नगर में सेवा पखवाड़े के तहत एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौधारोपण किया।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now