Top News
Next Story
NewsPoint

महासागर में जहाजों पर हुए हमले की हूतियों ने ली जिम्मेदारी

Send Push

सना, 2 अक्टूबर . यमन में हूती समूह ने मंगलवार को कहा कि उसने लाल सागर और हिंद महासागर में यात्रा कर रहे दो जहाजों को निशाना बनाकर कई हमले किए हैं.

हूती सैन्य प्रवक्ता याह्या सारेया ने कहा कि पहले अभियान में लाल सागर में ब्रिटिश तेल जहाज कॉर्डेलिया मून को निशाना बनाया गया, जिसमें आठ बैलिस्टिक और पंखों वाली मिसाइलों, एक ड्रोन और एक मानवरहित नाव का इस्तेमाल किया गया. उन्होंने कहा कि अभियान में जहाज को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा है.

उन्होंने कहा, “दूसरे ऑपरेशन में क्रूज मिसाइल से हिंद महासागर में मैराथोपोलिस जहाज को निशाना बनाया गया और तीसरे ऑपरेशन में अरब सागर में उसी जहाज को निशाना बनाया गया.”

सारेया ने कहा, “जब तक गाजा और लेबनान पर इजरायली हमले बंद नहीं हो जाते और नाकाबंदी नहीं हटा ली जाती, तब तक हम हमले बंद नहीं करेंगे.

वहीं, यूनाइटेड किंगडम मैरीटाइम ट्रेड ऑपरेशन्स (यूकेएमटीओ) ने दिन में पहले यमन के लाल सागर बंदरगाह शहर होदेदाह से 64 समुद्री मील उत्तर-पश्चिम में एक जहाज पर कई हमलों की सूचना दी थी.

यूकेएमटीओ ने कहा कि सभी चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं.

हूतियों ने मंगलवार को तेल अवीव और ईलात के इजरायली शहरों में सैन्य ठिकानों पर किए गए पांच ड्रोन हमलों की जिम्मेदारी भी ली.

बता दें कि हूती समूह उत्तरी यमन के बड़े हिस्से को नियंत्रित करता है. नवंबर 2023 से देश के तट के पास “इजरायल से जुड़े” जहाजों पर हमला कर रहा है ताकि इजरायल के साथ संघर्ष में फिलिस्तीनियों के लिए समर्थन दिखाया जा सके.

आरके/जीकेटी

The post महासागर में जहाजों पर हुए हमले की हूतियों ने ली जिम्मेदारी first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now