Top News
Next Story
NewsPoint

GPay पर मिलेगा 50 लाख रुपये तक का गोल्ड लोन, पर्सनल लोन की सीमा बढ़ाकर 5 लाख रुपये की गई

Send Push

Google India Event: टेक दिग्गज गूगल ने अपने सालाना इवेंट ‘गूगल फॉर इंडिया’ में भारत के लिए कई बड़े ऐलान किए हैं। अगर आपके घर में सोना है तो आप गूगल पे पर 50 लाख रुपये तक का गोल्ड लोन ले सकते हैं। साथ ही पर्सनल लोन की सीमा भी बढ़ाकर पांच लाख रुपये कर दी गई है। वहीं, गूगल ने अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) जेमिनी को भारत के हिसाब से अपडेट कर दिया है। जेमिनी अब हिंदी समेत आठ भारतीय भाषाओं में काम करेगी।

गूगल इंडिया इवेंट: गोल्ड आधारित सुरक्षित लोन, पर्सनल लोन की सीमा पांच लाख रुपये तक

गूगल पे अब मुथूट फाइनेंस के साथ मिलकर गोल्ड-समर्थित सुरक्षित लोन भी उपलब्ध कराएगा। हालांकि, लोन की प्रक्रिया क्या होगी और यह कैसे मिलेगा, इसकी जानकारी गूगल ने अभी साझा नहीं की है। वहीं, गूगल पे के जरिए मिलने वाले पर्सनल लोन की सीमा को भी बढ़ाकर पांच लाख रुपये कर दिया गया है। इसके अलावा गूगल पे की ओर से यूपीआई सर्किल फीचर लॉन्च किया गया है। इस फीचर के तहत यूपीआई सर्किल के जरिए पेमेंट करने वाला यूजर अपने यूपीआई अकाउंट से किसी दूसरे व्यक्ति को जरूरी लिमिट के साथ ट्रांजेक्शन की अनुमति दे सकता है।

गूगल इंडिया इवेंट: इन आठ भारतीय भाषाओं में जवाब देंगे जेमिनी

जैसा कि Google for India इवेंट में घोषणा की गई थी, Gemini हिंदी के अलावा बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, तेलुगु, तमिल और उर्दू में भी उपलब्ध होगा। Google Search का AI ओवरव्यू अब हिंदी के अलावा बंगाली, मराठी, तेलुगु और तमिल में भी उपलब्ध होगा। Google Lens अब वीडियो सर्च की अनुमति देगा, और Google Maps में अब AI-सहायता प्राप्त स्थान सारांश, मौसम की जानकारी और “थीम वाले जन्मदिन के केक” या “अनोखे पिकनिक स्पॉट” जैसी चीज़ें खोजने की क्षमता होगी।

गूगल इंडिया इवेंट: नए AI उत्पादों का अनावरण

Google Merchant Center में नए AI टूल, जैसे कि इमेज-टू-वीडियो एनिमेशन, व्यवसायों को अपने उत्पादों को अधिक आकर्षक तरीके से प्रदर्शित करने में मदद करेंगे। अगले साल से, आयुष्मान भारत स्वास्थ्य खाता (ABHA) आईडी कार्ड Google वॉलेट पर उपलब्ध होंगे। Google Play Protect में धोखाधड़ी से सुरक्षा के लिए नई सुविधाओं का परीक्षण किया जाएगा। 2025 में भारत में एक नया Google सुरक्षा इंजीनियरिंग केंद्र (GSEC) लॉन्च किया जाएगा।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now