Top News
Next Story
NewsPoint

घास काट रहे मजदूर की तेंदुए के हमले से मौत

Send Push

लखीमपुर खीरी, 01 अक्टूबर (हि.स.)। बेलापहाड़ा वन क्षेत्र के निकट गन्ने के खेत में मजदूर का शव मंगलवार को बरामद हुआ। तेंदुए ने हमला कर उसे मार डाला है। वन विभाग की टीम ने कांबिंग शुरू कर दी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

प्रभागीय वन अधिकारी दक्षिण खीरी वन प्रभाग संजय कुमार बिश्वाल ने बताया कि मोहम्मदी वन रेंज के अंतर्गत बेलापहाड़ा बीट के निकट किसी वन्य जीव द्वारा इंसान पर हमला करने की सूचना प्राप्त हुई थी। इसके बाद वन कर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए। कांबिंग शुरू की गई तो घटनास्थल के पास चप्पल व हसिया बरामद हुई। इसके उपरांत पास के एक खेत में एक युवक की लाश बरामद हुई, जिसकी शिनाख्त शाहपुर राजा खीरी निवासी प्रभु दयाल के रूप में हुई।

पदचिन्हों के आधार पर आकलन करने से पता चला कि यहां तेंदुआ होने की संभावना है, शायद उसी के द्वारा हमला कर युवक को निवाला बनाने की कोशिश की गयी, जिससे उसकी मौत हो गई। घटनास्थल वन क्षेत्र बेलापहाड़ा के पास का है, जिस कारण यहां पर जंगली जीवों का कई बार आगमन होता है। सुरक्षा के दृष्टिगत वन कर्मियों की टीम तैनात कर दी गई है।

साथ ही उन्होंने बताया कि बाघ प्रभावित क्षेत्र घरथनिया बघेल, हरैया, इमलिया, मुड़ा अस्सी, मूड़ा जवाहर, बघमरा, पिपरा रामपुर, मड़िया जवाहर में भी थर्मल ड्रोन की सहायता से कांबिंग कराई जा रही है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now