Top News
Next Story
NewsPoint

बच्चों को खाने वाले गिरोह के सदस्य आपस में लड़ते हुए पकड़े गए

Send Push

मुंबई: कल्याण इलाके से दो बच्चों का अपहरण करने वाले गिरोह को पुलिस ने दहानू के चारोटी में गिरफ्तार कर लिया. तीन महिलाओं समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया.

मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार रात करीब 9 बजे सूचना मिली कि मुंबई-अहमदाबाद नेशनल हाईवे पर चारोती ब्रिज के नीचे कुछ लोग अपनी कारें खड़ी कर झगड़ रहे हैं. इसी दौरान सभी लोग कार से उतर गये और झगड़ा मारपीट तक पहुंच गया. तो वहां मौजूद स्थानीय युवाओं ने हस्तक्षेप कर विवाद को सुलझाया. तभी युवक ने देखा कि कार में दो बच्चे भी बैठे थे. इनमें से एक आठ साल का और दूसरा पांच साल का था.

उस समय गिरोह के सदस्य मराठी भाषा में बातचीत कर रहे थे। लेकिन उनके साथ रहने वाले दोनों बच्चे हिंदी भाषी थे, इसलिए युवक को शक हुआ। इसलिए उन्होंने गिरोह के सदस्यों से इस बारे में पूछ कर यह कह कर भागने की कोशिश की कि वे अनाथ बच्चों की देखभाल कर रहे हैं. हालांकि, युवकों ने बच्चों को विश्वास में लेकर पूछताछ की और कहा कि घटना का खुलासा हो गया है.

इस घटना के सामने आने के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई. इसी दौरान गश्त पर निकले पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंच गये. उसी वक्त युवक ने पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी. पुलिस को कार में सवार सभी सदस्य संदिग्ध लगे तो पुलिस ने गिरोह के सभी सदस्यों और बच्चों से पूछताछ की तो सारी जानकारी सामने आ गई. इसके बाद पुलिस ने बच्चों से पूछा कि उनका घर कहां है. तो उनके पास एक फोन नंबर है जिसकी पुष्टि भी की गई. बच्चों में से एक ने उसे एक फ़ोन नंबर दिया।

इस नंबर पर संपर्क करने वाले बच्चे के माता-पिता ने बताया कि उनके बच्चों का अपहरण कर लिया गया है. इस संबंध में कल्याण के महात्मा फुले पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था. ये सारी जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने इस मामले में विनोद, आकाश, अंजलि, चंदा और जयश्री को गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने कल्याण पुलिस से संपर्क किया और पालघर पुलिस के मार्गदर्शन में गिरोह के सभी सदस्यों और बच्चों को कल्याण पुलिस को सौंप दिया गया. कल्याण पुलिस ने गिरोह के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया और मामले की आगे की जांच की।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now