Top News
Next Story
NewsPoint

टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारतीय टीम की धड़कनें तेज, न्यूजीलैंड के खिलाफ मंधाना-हरमनप्रीत समेत पूरी टीम फेल

Send Push

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मैच में टीम इंडिया बुरी तरह फेल रही. दुबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भारतीय टीम एकतरफा अंदाज में 58 रनों से हार गई. जिसमें न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रन बनाए और टीम इंडिया ने उसके सामने 100 रन बनाए. बल्लेबाजों से सजी भारतीय टीम छक्के-चौकों के लिए बेताब थी, लेकिन नतीजा आखिरकार टीम के खिलाफ ही गया।

हरमनप्रीत ने सबसे ज्यादा 15 रन बनाए

दुबई में हुए मैच में शेफाली वर्मा सबसे पहले 2 रन बनाकर आउट हुईं. मंधाना ने जहां 12 रन बनाए, वहीं हरमनप्रीत कौर ने 15 रन और जेमिमा रोड्रिग्स ने 13 रन ही बनाए. इसके साथ ही ऋचा घोष 12 रन और दीप्ति शर्मा 13 रन बनाकर आउट हुईं. टीम इंडिया के टॉप 6 बल्लेबाजों में से 4 का स्ट्राइक रेट 100 से भी कम रहा. सोचने वाली बात यह है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजी कितनी लचर रही होगी, जब भारतीय टीम केवल 19 ओवर ही खेल पाई और 102 रन बनाए। यहां गौर करने वाली बात ये है कि टीम इंडिया का एक भी खिलाड़ी 20 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका. जिसमें हरमनप्रीत ने सबसे ज्यादा 15 रन बनाए.

न्यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन किया

न्यूजीलैंड की टीम ने दुबई में शानदार प्रदर्शन किया. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कप्तान सोफी डिवाइन के टॉस जीतने के बाद सूजी बेट्स और प्लिमर ने टीम को शानदार शुरुआत दी। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 67 रन बनाए. इसके बाद मध्यक्रम में कप्तान डिवाइन ने 57 रन बनाए और टीम का स्कोर 160 रन तक पहुंच गया. जबकि दूसरी पारी में पिच धीमी हो गई और इसका फायदा न्यूजीलैंड के स्पिनरों को मिला. रोज़मेरी मेयर ने 19 रन देकर 4 विकेट लिए. ताहुहू को 3 और कार्सन को 2 विकेट मिले. जब एमिलिया को मिला विकेट.

image

टीम इंडिया की राह हुई मुश्किल

न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद टीम इंडिया की राह काफी मुश्किल हो गई है. क्योंकि, अब टीम इंडिया के तीन में से दो मैच मुश्किल हैं, भारतीय टीम को अगला मैच 6 अक्टूबर को खेलना है. वहीं भारतीय टीम 9 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी. इसके अलावा भारतीय टीम का 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से मैच है.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now