Top News
Next Story
NewsPoint

इस राज्य में सिर्फ 99 रुपये में मिलेगी शराब

Send Push

भारत में हर दिन काफी मात्रा में शराब का सेवन किया जाता है। मौका कोई भी हो, खुशी का हो या गम का, लोग शराब का सहारा खूब लेते हैं। भारत में सरकार शराब पर उत्पाद शुल्क से भी करोड़ों रुपये का राजस्व इकट्ठा करती है। भारत में शराब के कई ब्रांड बेचे जाते हैं। जिसमें एक बोतल शराब की कीमत कई हजार रुपये है.

शराब की एक बोतल 99 रुपये में मिलेगी

तो आपको कई बोतलें बहुत सस्ते में मिल जाती हैं. अगर आपके पास महंगी शराब खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं. तो अब आपके लिए आंध्र प्रदेश जाने का समय हो गया है। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि आंध्र प्रदेश ने नई शराब नीति लागू की है जिसके तहत आपको शराब की एक बोतल 99 रुपये में मिलेगी। जानना

शराब की कीमतें कम की गईं

भारत के एक राज्य में आबकारी नीति में बदलाव किया गया है, जिसके बाद अब शराब की बोतल 99 रुपये में मिलेगी. ये बदलाव आंध्र प्रदेश में हुआ है. आंध्र प्रदेश में नई आबकारी नीति को सितंबर में मंजूरी दी गई थी और इसे अक्टूबर से लागू किया जा रहा है। नई आबकारी नीति के तहत अब राज्य में शराब की कीमत कम कर दी गई है. नए नियमों में सस्ती शराब की कीमत 99 रुपये तय की गई है.

दुकानों में शराब की कीमतें कम कर दी गईं

अब आंध्र प्रदेश में 180 मिलीलीटर की शराब की बोतल 99 रुपये में खरीदी जा सकती है, जिसमें कई ब्रांड शामिल हैं। नई नीति में दुकानों का निजीकरण किया जाएगा और शराब की दुकानें भी 3 घंटे अधिक खोली जाएंगी. खुदरा बिक्री निजी कंपनियों के हाथों में होगी, जिसके बाद शराब की कीमतें कम हो जाएंगी और कई शराब 99 रुपये से भी कम में उपलब्ध होंगी।

शराब के लाइसेंस बांटे जाएंगे

इसके साथ ही राज्य में अब शराब के लाइसेंस ऑनलाइन लॉटरी के जरिए बांटे जाएंगे. तिरूपति के अलावा भी कई जगहों पर प्रीमियम दुकानें खोली जाएंगी. साथ ही सरकार ने लाइसेंस रेट भी बढ़ा दिया है. माना जा रहा है कि राज्य सरकार को इससे 2000 करोड़ से ज्यादा के राजस्व की उम्मीद है.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now