Top News
Next Story
NewsPoint

अगर संभोग के दौरान रक्तस्राव हो तो इसे नजरअंदाज न करें! नर्सिंग छात्रा की मौत

Send Push

गुजरात के नवसारी जिले से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। संभोग के दौरान अत्यधिक रक्तस्राव के कारण एक युवती की मौत हो गई। चौंकाने वाली बात यह है कि यह युवती नर्सिंग की छात्रा थी। अपनी प्रेमिका को खून बहता देख प्रेमी ने उसे अस्पताल ले जाने के बजाय इंटरनेट पर घरेलू उपचार खोजने में समय बिताया। इस बीच पुलिस ने 26 साल के प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी युवक ने संबंध बनाने के दौरान होने वाले खून को रोकने के लिए मोबाइल फोन पर इंटरनेट पर काफी समय बर्बाद किया था. फिर उसने अपने दोस्तों से संपर्क किया और पीड़िता को निजी वाहन से अस्पताल ले जाया गया लेकिन लड़की की मौत हो गई। फॉरेंसिक रिपोर्ट के मुताबिक छात्र की मौत अत्यधिक रक्तस्राव के कारण हुई है. डॉक्टरों का कहना है कि अगर तुरंत चिकित्सीय सहायता मिल जाती तो युवती की मौत नहीं होती. रिपोर्ट के मुताबिक प्राइवेट पार्ट में गंभीर चोट लगने और ज्यादा खून बहने की वजह से बच्ची की मौत हो गई.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक छात्रा के प्राइवेट पार्ट में गंभीर चोट थी. जिससे अत्यधिक रक्तस्राव के कारण उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि जब युवक ने देखा कि संभोग के दौरान लड़की से खून बह रहा है तो उसने संबंध बनाने की कोशिश की. गंभीर परिस्थितियों के बावजूद उन्होंने होटल में लगभग 60 से 90 मिनट बर्बाद किए। इसके बाद जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टर ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया.

संभोग के दौरान रक्तस्राव क्यों होता है?

योनि में संक्रमण के कारण संभोग के दौरान रक्तस्राव हो सकता है।
संभोग के दौरान कोई चोट लगने पर रक्तस्राव होने की आशंका रहती है।
हार्मोनल असंतुलन के कारण भी रक्तस्राव हो सकता है।
रक्तस्राव अन्य स्वास्थ्य समस्याओं जैसे डिम्बग्रंथि कैंसर, पॉलीप्स या फाइब्रॉएड के कारण भी हो सकता है।

यदि संभोग के दौरान रक्तस्राव हो तो क्या करें?

यदि संभोग के दौरान रक्तस्राव हो तो तुरंत संभोग रोक दें और घबराएं नहीं।

जितनी जल्दी हो सके डॉक्टर या स्त्री रोग विशेषज्ञ से संपर्क करें।

डॉक्टर की सलाह के बिना कोई भी दवा न लें।

अपने आप को आराम दें और पर्याप्त पानी पियें।

स्वच्छता का ध्यान रखें और संक्रमण से बचाव के उपाय करें।

संभोग के दौरान रक्तस्राव एक गंभीर समस्या हो सकती है। इसके बावजूद भी अगर आपको ऐसी कोई समस्या हो तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें। इसके अलावा सुरक्षित यौन संबंध बनाएं और नियमित स्वास्थ्य जांच कराएं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now