Top News
Next Story
NewsPoint

Weight Loss Journey: इस महिला ने 3 महीने में घटाया 15 किलो वजन, शेयर की अपनी डाइट, डॉक्टर भी हुए हैरान

Send Push

वजन घटाने का सफर: आजकल लोग वजन कम करने को लेकर काफी सजग हो गए हैं। हर कोई स्वस्थ और फिट रहना चाहता है। आज हम जिस लड़की की बात कर रहे हैं उसने अपनी डाइट शेयर की और बताया कि कैसे उसने सिर्फ एक चीज खाकर 15 किलो वजन कम किया।

Weight Loss Journey: आजकल लोग वजन कम करने को लेकर काफी सजग हो गए हैं। हर कोई स्वस्थ और फिट रहना चाहता है। आपको बता दें कि कई बार वजन कम करने के लिए मोटिवेशन की भी जरूरत होती है। इसलिए आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताएंगे जिसने सिर्फ 3 महीने में 15 किलो वजन कम किया और वो भी सिर्फ मछली खाकर । सुनकर आपको हैरानी हो रही होगी लेकिन ये पूरी तरह सच है। आज हम ऐसी ही एक लड़की की वेट लॉस जर्नी शेयर कर रहे हैं। उसे देखकर डॉक्टर भी हैरान हैं।

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक फ्लोरिडा की रहने वाली जेन क्रुमेट ने 62 साल की उम्र में अपना वजन कम कर लिया है. 62 साल की जेन हाल ही में रिटायर हुई हैं. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले जेन का वजन 240 पाउंड यानी करीब 109 किलो था. उनका वजन इतना ज्यादा था कि उन्हें चलने में भी काफी परेशानी होती थी. अपने बढ़े हुए वजन से परेशान होकर वो एक डॉक्टर से मिलीं और उन्हें अपनी सारी समस्या बताई. तब डॉक्टर ने उन्हें खान-पान पर नियंत्रण रखने को कहा और वसायुक्त भोजन खाने से मना किया. लेकिन इतना सब होने के बावजूद भी उनका वजन कम नहीं हुआ. अपना अनुभव शेयर करते हुए जेन ने बताया कि उस वक्त उनके पैरों में काफी दर्द रहता था, सूजन रहती थी और उन्हें काफी भूख लगती थी. जिसके चलते वो कुछ भी खा लेती थीं.

मछली खाने से वजन कम हुआ

जेन ने बताया कि उन्होंने हार मान ली थी, लेकिन फिर उनकी मुलाकात डॉ. एनेट बोसवर्थ से हुई। डॉ. बोज ने जेन को वजन कम करने के लिए फिश फास्टिंग का आइडिया दिया। डॉ. एनेट जो कि डॉ. बोज के नाम से मशहूर हैं, ने जेन को 3 महीने तक सिर्फ सार्डिन मछली खाने की सलाह दी। डॉक्टर की सलाह मानकर जेन ने मछली खाना शुरू कर दिया ।

सार्डिन मछली खाने के फायदे

सार्डिन मछली के फायदे की बात करें तो यह मछली भोजन को जल्दी पचाने में मदद करती है और शरीर की वसा को जलाकर उसे ऊर्जा में परिवर्तित करती है।

वजन घटाने की यात्रा

जेन ने बताया कि डॉक्टर की सलाह के बाद उन्होंने रोज़ाना मछली खाना शुरू किया। वह हर दिन चार डिब्बे मछली खाती थीं । इससे उन्हें 1500 कैलोरी मिलती थी। जब उन्होंने मछली को अपने आहार में शामिल किया तो दो हफ़्तों तक उन्हें कोई बदलाव नहीं दिखा। लेकिन 2 हफ़्तों के बाद उनका वज़न कम होने लगा। तीन महीने में उनका 15 किलो वज़न कम हो गया।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now