Top News
Next Story
NewsPoint

पाकिस्तान के शान मसूद ने रचा इतिहास, इंग्लैंड के खिलाफ हासिल की खास उपलब्धि

Send Push

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच शुरू हो गया है. तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच आज से मुल्तान में खेला जा रहा है. इस बीच पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. शुरुआत में ऐसा लग रहा था कि यह गलत फैसला है, लेकिन जब शान मसूद खुद बल्लेबाजी करने आए तो उन्होंने शानदार पारी खेली. इस बीच उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए एक नया रिकॉर्ड भी बनाया है.

शान मसूद ने महज 43 गेंदों में 50 रन की पारी खेली

पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद जब तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए तब तक टीम एक विकेट खो चुकी थी. ओपनर सैम अयूब सिर्फ चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्होंने दस गेंदों का सामना किया. शान मसूद आए और आते ही शानदार बल्लेबाजी करने लगे। वे खेल टेस्ट मैच थे, लेकिन बल्लेबाजी शैली वनडे के समान थी। उन्होंने महज 43 गेंदों में अपने 50 रन पूरे किए. यह टेस्ट क्रिकेट में उनका सबसे तेज़ अर्धशतक है। इससे पहले उन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ 44 गेंदों में अर्धशतक लगाया था, लेकिन यह रिकॉर्ड अब पीछे छूट गया है.

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तानी कप्तान का सबसे तेज अर्धशतक

इसी बीच शान मसूद ने एक और नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. यह इंग्लैंड के खिलाफ किसी पाकिस्तानी कप्तान द्वारा बनाया गया सबसे तेज अर्धशतक भी है। इस बीच खास बात यह रही कि सैम अयूब के रूप में पाकिस्तान का पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद उन्होंने कप्तान शान मसूद और अब्दुल्ला शफीक के साथ मिलकर टीम को संकट से उबारा और पहले सत्र में कोई और विकेट नहीं गिरने दिया. आइसाथे टीम अभी इंग्लैंड से थोड़ी आगे है, लेकिन ये सिर्फ पहला दिन है. देखना यह होगा कि टीम आगे कैसा प्रदर्शन करती है।

आने वाले दिनों में दोनों टीमों की परीक्षा होगी

कप्तान शान मसूद को लेकर यह भी टेंशन है कि उन्होंने अब तक अपनी कप्तानी में एक भी टेस्ट मैच नहीं जीता है. वे लगातार पांच मैच हार चुके हैं. उन्हें अपनी पहली जीत की तलाश है और अपनी टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में शीर्ष पर ले जाना है. इसके लिए ये सीरीज जीतना बेहद जरूरी है. इंग्लैंड के खिलाफ समस्या यह है कि बेन स्टोक्स पहले मैच से बाहर हैं, इसलिए ओली पोप कप्तानी संभाल रहे हैं. देखना यह होगा कि टीम इस मैच में कैसा खेलती है.

 

 

 

 

 

 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now