Top News
Next Story
NewsPoint

पाकिस्तानी कप्तान की बड़ी शर्मिंदगी, इंग्लैंड सीरीज से पहले दिग्गज ने दिखाया आईना

Send Push

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस महीने घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। शान मसूद को पाकिस्तान की कप्तानी सौंपी गई है. इसके अलावा कई सीनियर खिलाड़ियों को भी टीम में चुना गया है. हालांकि, इस सीरीज से पहले शान मसूद की काफी आलोचना हुई है. इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी डेविड लॉयड ने शान मसूद की प्रतिभा पर बड़े सवाल उठाए हैं. उन्होंने शान को एक सामान्य कप्तान बताया है.

शाम मसूद की प्रतिभा पर उठे सवाल

लॉयड ने मसूद और अन्य पाकिस्तानी कप्तानों के बीच समानताएं निकाली हैं। उनका मानना था कि शान मसूद पाकिस्तान की कप्तानी संभालने के लिए सही खिलाड़ी नहीं हैं. किसी भी कप्तान के लिए इंग्लैंड के खिलाफ बेसबॉल रणनीति से निपटने में सक्रिय रहना महत्वपूर्ण है।

डेविड लॉयड ने एक स्थानीय चैनल से बात करते हुए कहा कि शान मसूद एक साधारण कप्तान हैं. वह सक्रिय कप्तान नहीं हैं. मैंने यॉर्कशायर के लिए उनकी कप्तानी देखी है। वह पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान, जावेद मियांदाद, वसीम अकरम, इंजमाम-उल-हक या मिस्बाह-उल-हक की तरह नहीं हैं।

पाकिस्तान सीरीज नहीं जीत सका

शान मसूद को वर्ल्ड कप 2023 से पाकिस्तान का रेड बॉल कप्तान बनाया गया. उनके नेतृत्व में पाकिस्तान ने कई टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया. लेकिन पाकिस्तान एक भी सीरीज नहीं जीत सका. पाकिस्तान को हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करना पड़ा। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज 7 अक्टूबर से शुरू होगी।

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ पाकिस्तान की टीम

शान मसूद (कप्तान), सईद शकील (उप-कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, मीर हमजा, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नसीम शाह, नोमान अली, सईम अयूब, सलमान अली आगा , सरफराज अहमद (विकेटकीपर), और शाहीन शाह अफरीदी

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now