Top News
Next Story
NewsPoint

(अपडेट) टेरर फंडिंग मामले में दिल्ली, उप्र समेत 5 राज्यों में एनआईए का छापा, कई हिरासत में

Send Push

नई दिल्ली, 5 अक्टूबर . राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को टेरर फंडिंग मामले में जैश-ए-मुहम्म्मद से जुड़े संदिग्धों की तलाश में 5 राज्यों के 30 स्थानों पर छापेमारी की. इस दौरान एनआईए ने इन जगहों से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की. एनआईए ने पूछताछ के लिए कई संदिग्धों काे हिरासत में लिया है. एनआईए ने यह छापेमारी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर और असम में की है.

एनआईए के मुताबिक दिल्ली के मुस्तफाबाद के मदरसे पर छापेमारी कर यहां से एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. छापेमारी तड़के 03 बजे से शुरू हुई. इस क्रम में एनआईए ने महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजी नगर मदरसे में छापेमारी के दौरान एक मौलवी को हिरासत में लिया. इसके बाद महाराष्ट्र के जालना एवं मालेगांव कस्बे से एक-एक संदिग्ध को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

एनआईए ने जम्मू-कश्मीर के बारामुला के सांगली में इकबाल भट्ट के घर पर छापेमारी की. दक्षिण कश्मीर के इलाके में भी छापेमारी की गई. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के देवबंद और मेरठ में एनआईए ने छापेमारी के दौरान पूछताछ के लिए एक-एक संदिग्ध को हिरासत में लिया. एनआईए ने असम में गोलपारा में आठ संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

————

/ बिरंचि सिंह

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now