Top News
Next Story
NewsPoint

तीन गुजराती खिलाड़ियों की सूची: ICC रैंकिंग की ताजा सूची जारी, देखें कौन-कौन है शामिल?

Send Push

ICC रैंकिंग: हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने रैंकिंग की घोषणा की है। इस रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों के अलावा तीन गुजराती खिलाड़ियों ने भी शानदार प्रदर्शन किया है. ये तीन गुजराती खिलाड़ी हैं रवींद्र जड़ेजा, हार्दिक पंड्या, जसप्रित बुमरा.

 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पंड्या ने ऑलराउंडर रैंकिंग में चार पायदान की छलांग लगाई है. अब हार्दिक की नजरें दुनिया का नंबर एक ऑलराउंडर बनने पर होंगी। अगर हार्दिक बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के अगले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो वह टी20 क्रिकेट के लिए आईसीसी ऑलराउंडरों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान का दावा कर सकते हैं। वह 216 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. फिलहाल इंग्लैंड के खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टन पहले स्थान पर हैं. इसके अलावा नेपाल के दीपेंद्र सिंह दूसरे स्थान पर हैं। हार्दिक के बाद चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस हैं।

 

बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में रवींद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया. इस सीरीज में जडेजा ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में बेहतरीन प्रदर्शन किया. मौजूदा समय में टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग में जडेजा पहले स्थान पर हैं। इसके अलावा आर. अश्विन 358 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं

अपनी तेज़ यॉर्कर के लिए मशहूर जसप्रित बुमरा ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में शानदार गेंदबाज़ी की। आईसीसी टेस्ट गेंदबाज रैंकिंग से बुमराह को फायदा हुआ है. टेस्ट गेंदबाज़ रैंकिंग में बुमराह फिलहाल 870 रैंकिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं।

 

यशस्वी जयसवाल ने भी अपनी रैंकिंग में 2 स्थान का सुधार करते हुए ICC टेस्ट गेंदबाज रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल किया। फिलहाल जयसवाल 729 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं?

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now