Top News
Next Story
NewsPoint

आयुष्मान भारत योजना में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सुगौली सीएचसी को मिला सम्मान

Send Push

पूर्वी चंपारण, 24 सितंबर (हि.स.)। आयुष्मान भारत योजना के तहत सुगौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से बनाये गये तीन हजार स्वास्थ्य कार्ड से बीमारों का इलाज हो रहा है। सीएचसी के इस उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए पटना में आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में जिले के सुगौली सीएचसी को सम्मानित किया गया।

आयुष्मान दिवस की पूर्व संध्या पर पटना में आयोजित कार्यक्रम वार्षिकोत्सव एवं मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के शुभारंभ के अवसर पर सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय के द्वारा सुगौली सीएचसी प्रभारी डॉ अशद को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। यह सम्मान आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य एवं योजना, मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना अंतर्गत आयुष्मान कार्ड बनाने और बीमारो को लाभान्वित करने जैसे सीएचसी के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए दिया गया।

आयुष्मान कार्ड बनाने के मामले में सीएचसी योजना के शुरुआती दिनों से ही आगे रहा और मात्र एक वर्ष में यह उपलब्धि हासिल कर ली। बताया गया कि आयुष्मान कार्ड बनाने के मामले में चिन्हित जिलों को उत्कृष्ट प्रदर्शन के चिह्नित किया था, जिसमें बिहार के जिलों में पूर्वी चंपारण का एकमात्र प्रखंड सुगौली सबसे ऊपर रहा।सीएचसी प्रभारी डॉ असद ने अपने सभी कर्मियों को इसके लिए बधाई दी और बताया कि टीम वर्क का यह परिणाम है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now