Top News
Next Story
NewsPoint

शिवपुरीः मंत्री तोमर ने जिला चिकित्सालय, विद्युत सब स्टेशन और रैन बसेरा का लिया जायजा

Send Push

– औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे प्रभारी मंत्री तोमर

भोपाल, 26 सितंबर . ऊर्जा मंत्री और शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर गुरुवार को रात के समय शिवपुरी में कई स्थानों पर औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे. उन्होंने जिला चिकित्सालय, विद्युत सब स्टेशन और रैन बसेरा का निरीक्षण किया.

प्रभारी मंत्री तोमर ने जिला चिकित्सालय में निरीक्षण करते हुए वहां मरीजों से चर्चा की और अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में जाना. जिला चिकित्सालय के आईसीयू वार्ड सहित अन्य वार्डों का जायजा लिया और मौके पर उपस्थित सिविल सर्जन को अस्पताल की व्यवस्थाओं में और सुधार के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि जिला चिकित्सालय आने वाले मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलनी चाहिए. सभी चिकित्सक अपनी ड्यूटी पर तैनात रहे और मरीजों के साथ सही व्यवहार रखें.

उन्होंने जिला चिकित्सालय में साफ सफाई का भी जायजा लिया और गंदगी देख प्रभारी मंत्री ने स्वयं सफाई की. स्वच्छता का संदेश देते हुए अस्पताल प्रबंधन और सफाई कर्मियों को सख्त निर्देश दिए. स्वच्छ वातावरण स्वस्थ वातावरण के लिए बहुत जरूरी है, इसलिए गंदगी नहीं रहना चाहिए. सफाई कर्मी प्रतिदिन अपनी ड्यूटी के समय सक्रियता से साफ सफाई पर ध्यान दें.

उन्होंने शिवपुरी रैन बसेरा का भी निरीक्षण किया और रैन बसेरा में अन्य सुविधाएं बढ़ाने के निर्देश एसडीएम शिवपुरी को दिए. प्रभारी मंत्री अपने रात्रि विजिट के दौरान विद्युत सब स्टेशन का निरीक्षण करने भी पहुंचे. उन्होंने 132 केवी सबस्टेशन का निरीक्षण किया और ड्यूटी पर मौजूद अधिकारियों कर्मचारियों से चर्चा की और निर्देश दिए कि विद्युत संबंधी शिकायत नहीं मिलना चाहिए. लोगों को बेहतर सुविधाएं मिले, यही हमारा उद्देश्य है.

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दिए निर्देश

प्रभारी मंत्री ने मौके पर उपस्थित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए हैं कि अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था का भी ध्यान रखें. अस्थाई पुलिस चौकी में निर्धारित समय पर ड्यूटी पर पुलिसकर्मी तैनात रहे.

तोमर

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now