World
Next Story
NewsPoint

यूएई: दुबई जाने वाले पर्यटकों पर ये सामान ले जाने पर लगा बैन, जानें

Send Push

पिछले 17 सितंबर को इजराइल देश में लेबनान की राजधानी बेरुत समेत कई जगहों पर संदेश भेजने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले पेजर में अचानक विस्फोट हो गए थे। अलग-अलग स्थानों पर एक साथ पांच हजार पेजर फट गए, जिससे तीन हजार से अधिक लोग घायल हो गए। विस्फोट में ईरान समर्थक समूह हिजबुल्लाह के लड़ाके और लेबनान में ईरान के राजदूत भी घायल हो गए।

बड़े विस्फोट के बाद, संयुक्त अरब अमीरात ने दुबई से आने-जाने वाली उड़ानों में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को चेक-इन या केबिन बैगेज में पेजर और वॉकी-टॉकी ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके अलावा वहां की सरकार के बयान में कहा गया है कि अगर किसी पर्यटक को दौरे के दौरान पेडर और वॉकी-टॉकी मिलता है, तो उसे दुबई पुलिस द्वारा जब्त कर लिया जाएगा।

लेबनान ने भी ऐसा ही फैसला लिया

लेबनान देश में पेजर और वॉकी-टॉकी में विस्फोट के बाद, लेबनान की राजधानी बेरूत हवाई अड्डे ने यात्रियों को सभी उड़ानों में पेजर और वॉकी-टॉकी ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

यह प्रतिबंध लेबनान में हवाई हमले के बाद लगाया गया था

यूएई और लेबनान के बीच फिलहाल कोई उड़ानें संचालित नहीं हो रही हैं। इसके अलावा 8 अक्टूबर तक की सभी उड़ानें तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी गई हैं. इराक, ईरान और जॉर्डन के लिए सभी नियमित उड़ानें 5 अक्टूबर तक रद्द कर दी गई हैं। इसके अलावा कंपनी के बयान में कहा गया है कि इराक, ईरान और जॉर्डन के लिए सभी उड़ानें अगली सूचना तक निलंबित कर दी गई हैं।

यहां यह उल्लेख किया जा सकता है कि अबू धाबी स्थित एतिहाद एयरवेज ने गुरुवार को अबू धाबी और तेल अवीव के बीच उड़ानें फिर से शुरू कर दी हैं। इसके अलावा दुबई से इराक, इजराइल और जॉर्डन के लिए उड़ानें भी शुक्रवार को हमेशा की तरह शुरू कर दी गई हैं। इन सभी फ्लाइट्स में पर्यटक भी बिना किसी डर के सफर कर रहे हैं.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now