India
Next Story
NewsPoint

Conspiracy To Derail Train: यूपी में 3 जगह ट्रेन हादसा कराने की साजिश!, मिर्जापुर, बलिया और महोबा में घटना; एक जगह चरवाहा गिरफ्तार

Send Push

लखनऊ। यूपी में फिर ट्रेन हादसा कराने की अराजक तत्वों ने कोशिश की। दैनिक हिंदुस्तान अखबार की खबर के मुताबिक अराजक तत्वों ने शनिवार को यूपी के मिर्जापुर और बलिया में रेल की पटरी पर पत्थर और अग्निशमन यंत्र यानी फायर रिटार्डर रख दिए। वहीं, महोबा में रेल की पटरी पर सीमेंट का स्लीपर रख दिया। खबर के मुताबिक मिर्जापुर के जिवनाथपुर स्टेशन पर सुबह 5 बजे रेल की पटरी पर अग्निशमन यंत्र रखा मिला। महोबा के कबरई में सीमेंट का स्लीपर पटरी पर एक चरवाहे ने रख दिया। उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बलिया और मिर्जापुर में ट्रेन हादसा कराने की साजिश रचने वालों की तलाश जारी है। इन तीनों मामलों में कोई ट्रेन हादसा नहीं हुआ।

इससे पहले भी यूपी में कई बार रेल की पटरियों पर अराजक तत्व भारी सामान रखकर ट्रेन हादसा कराने की साजिश कर चुके हैं। कानपुर में 2 बार ऐसी घटना हुई। हर बार ट्रेन ड्राइवरों की सजगता से बड़ा हादसा टला। रेलवे ने ऐसे मामलों की जांच के लिए आईबी यानी इंटेलिजेंस ब्यूरो से भी कहा है, लेकिन अब तक रेल की पटरी पर भारी सामान रखकर हादसा कराने की साजिश रचने वालों की पूरी तरह पहचान नहीं हो सकी है। पिछले करीब दो-तीन महीने से ट्रेन हादसा कराने की ऐसी ही साजिश सामने आ रही हैं। इससे पहले वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों पर पथराव की घटनाएं होती रहीं।

रेलवे ने ट्रेनों पर पथराव और पटरी पर भारी सामान रखने वालों की पहचान के लिए ट्रेनों के बाहर भी कैमरे लगाने का फैसला किया है। हालांकि, सभी ट्रेनों में कैमरे लगाने में काफी वक्त लगेगा। रेल पटरियों पर आरपीएफ की गश्त में भी बढ़ोतरी की गई है, लेकिन पटरियां हजारों किलोमीटर लंबी हैं और हर जगह निगरानी करना आसान नहीं है। ऐसे में अराजक तत्व अपनी साजिश को बदस्तूर जारी रखे हुए हैं।

The post Conspiracy To Derail Train: यूपी में 3 जगह ट्रेन हादसा कराने की साजिश!, मिर्जापुर, बलिया और महोबा में घटना; एक जगह चरवाहा गिरफ्तार appeared first on News Room Post.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now