Sports
Next Story
NewsPoint

Champions Trophy: पाकिस्तान ही करेगा आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी, PCB ने तैयारियां की शुरू

Send Push

नई दिल्ली। पाकिस्तान को 2025 में आयोजित होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की आधिकारिक मेजबानी का जिम्मा सौंपा गया है। इस बड़े टूर्नामेंट की तैयारी के तहत पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपने सभी घरेलू स्टेडियम्स का नवीनीकरण शुरू कर दिया है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान दौरे को लेकर अभी तक बीसीसीआई (BCCI) की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है।

PCB अध्यक्ष मोहसिन नकवी का दावा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम का जायजा लेने के दौरान पाकिस्तान के जियो न्यूज से बातचीत में कहा, “आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में ही आयोजित की जाएगी। हम बीसीसीआई सचिव के संपर्क में हैं, और अन्य टीमों के बोर्ड से भी लगातार बातचीत हो रही है।”

हाइब्रिड मॉडल पर हो सकता है आयोजन

टीम इंडिया का पाकिस्तान दौरा अभी भी अनिश्चित नजर आ रहा है, लेकिन PCB भारतीय टीम के स्वागत के लिए पूरी तैयारी कर रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने खर्चे पर लाहौर स्टेडियम के पास एक नया पांच सितारा होटल भी बनवा रहा है। इसके साथ ही भारत के सभी मैच लाहौर में कराए जाने की योजना पर विचार चल रहा है।

अगर भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाती है, तो चैंपियंस ट्रॉफी को हाइब्रिड मॉडल पर आयोजित किया जा सकता है, जिसमें भारत के मैच किसी न्यूट्रल वेन्यू पर खेले जा सकते हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अगले साल 2025 में पाकिस्तान दौरे पर जाती है या नहीं।

image

नवीनीकरण और सुरक्षा पर खास जोर

पाकिस्तान ने अपने सभी स्टेडियम्स का नवीनीकरण शुरू कर दिया है, ताकि टूर्नामेंट के दौरान अंतरराष्ट्रीय मानकों के मुताबिक सुविधाएं और सुरक्षा प्रदान की जा सके। PCB अध्यक्ष ने यह भी बताया कि लाहौर में सुरक्षा और आवास की व्यवस्था को लेकर खास ध्यान दिया जा रहा है, जिससे खिलाड़ियों और अधिकारियों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

 

The post Champions Trophy: पाकिस्तान ही करेगा आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी, PCB ने तैयारियां की शुरू appeared first on News Room Post.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now