Top News
Next Story
NewsPoint

Israel-Iran Tension: इजरायल का बेरुत पर हमला जारी, बमबारी में 7 लोगों की गई जान; ईरान से भीषण जंग का भी खतरा बरकरार

Send Push

बेरुत/यरुशलम। ईरान से संभावित भीषण युद्ध की चर्चा के बीच इजरायल का लेबनान की राजधानी बेरुत पर हवाई हमला लगातार जारी है। ताजा जानकारी के मुताबिक इजरायल के लड़ाकू विमानों ने गुरुवार तड़के बेरुत के दक्षिणी इलाके पर धावा बोला और जमकर बमबारी की। इजरायल ने क्रूज मिसाइलों से भी बेरुत को दहलाया है। बेरुत में इजरायल ने उस जगह को भी फिर से बमों का निशाना बनाया है, जहां हिजबुल्लाह प्रमुख रहे हसन नसरल्लाह की मौत हुई थी। बेरुत में इजरायल की ताजा बमबारी से 7 लोगों की मौत की खबर है।

ताजा जानकारी के मुताबिक इजरायल की सेना लेबनान के दक्षिणी इलाके में 2 किलोमीटर भीतर घुसी है। यहां कई जगह हिजबुल्लाह के लोगों से इजरायल के सैनिकों का संघर्ष हुआ। हिजबुल्लाह ने कहा है कि उसने इजरायल से लगती सीमा पर जगह-जगह टैंक नष्ट करने वाली बारूदी सुरंग लगा रखी है। दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह के साथ संघर्ष में इजरायल के 9 सैनिक बुधवार को जान भी गंवा चुके हैं। वहीं, सीरिया की राजधानी दमिश्क में इजरायल के लड़ाकू विमानों ने एक बिल्डिंग पर बमबारी की। इस बमबारी में ईरान की सेना के वरिष्ठ अफसर की मौत की खबर मिली है।

image

इन सबके बीच, सबकी नजर इस पर है कि ईरान की तरफ से 200 मिसाइलों से हमला किए जाने का इजरायल जवाब देता है या नहीं! इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतनयाहू और उनके देश की सेना ने एलान कर रखा है कि ईरान ने बड़ी गलती की है और उसका गंभीर नतीजा भुगतना पड़ेगा। इजरायल की इस धमकी के बाद उसके घोर समर्थक अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि ईरान ने जैसा हमला किया, उसी अंदाज में इजरायल को जवाब देना चाहिए। अमेरिका के राष्ट्रपति ने साफ कहा है कि ईरान के परमाणु संयंत्रों पर इजरायल के किसी हमले का उनका देश समर्थन नहीं करेगा। इजरायल में बुधवार को लोग नया साल मना रहे थे। माना जा रहा है कि गुरुवार या शुक्रवार को इजरायल की तरफ से ईरान पर सैन्य कार्रवाई हो सकती है।

The post Israel-Iran Tension: इजरायल का बेरुत पर हमला जारी, बमबारी में 7 लोगों की गई जान; ईरान से भीषण जंग का भी खतरा बरकरार appeared first on News Room Post.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now