Top News
Next Story
NewsPoint

Yellow Alert Of Rain: केरल से लेकर पूर्वोत्तर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी, बाकी राज्यों के लिए मौसम विभाग ने की ये भविष्यवाणी

Send Push

नई दिल्ली। भारत के तमाम राज्यों से तो मानसून की वापसी के संकेत हैं, लेकिन जाते-जाते भी मानसून कई जगह भारी बारिश करा रहा है। मौसम विभाग ने एक बार फिर कई राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका जताई है। मौसम विभाग के अनुसार तेलंगाना, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल में अगले शनिवार तक भारी बारिश होने के आसार हैं। केरल और तमिलनाडु में भारी बारिश के आसार देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने साथ ही पूर्वोत्तर राज्यों के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार असम में चक्रवात जैसी स्थिति बन रही है। इसके असर से असम के साथ ही मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, नगालैंड, अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा में अगले कई दिन बहुत भारी बारिश देखने को मिल सकती है। बिहार और यूपी में भी कुछ जगह हल्की बारिश और बिजली गिरने की बात मौसम विभाग ने ताजा भविष्यवाणी में कही है। बिहार के करीब 20 जिलों में 200 गांव प्रचंड बाढ़ में घिरे हुए हैं। बिहार में बाढ़ के कारण 1.5 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। बाकी राज्यों में बारिश न होने के ही आसार हैं।

image

मौसम विभाग ने इस साल औसत से ज्यादा बारिश का अनुमान लगाया था। इस साल मानसून भी अपने तय वक्त से 3 दिन पहले ही केरल पहुंच गया था। जुलाई के दूसरे हफ्ते से बारिश का सिलसिला शुरू हुआ और फिर देशभर में जमकर बारिश हुई। मानसून इस बार देर से लौट रहा है और हर साल की तरह लौटते वक्त भी मानसून बारिश करा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अब जिन राज्यों में बारिश नहीं होगी, वहां लोगों को गर्मी महसूस होगी। वहीं, मौसम विभाग ने पहले ही कहा है कि इस साल कड़ाके की ठंड भी पड़ने वाली है। बीते दिनों ही जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में काफी बर्फबारी भी देखने को मिल चुकी है।

The post Yellow Alert Of Rain: केरल से लेकर पूर्वोत्तर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी, बाकी राज्यों के लिए मौसम विभाग ने की ये भविष्यवाणी appeared first on News Room Post.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now