Top News
Next Story
NewsPoint

BJP Govt Will Implement NRC In Jharkhand: 'झारखंड में बीजेपी सरकार बनी तो एनआरसी करा विदेशी घुसपैठियों को निकाल बाहर करेंगे', शिवराज सिंह चौहान का बड़ा एलान

Send Push

नई दिल्ली। झारखंड में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। इससे पहले बीजेपी ने बड़ा एलान किया है। केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अगर झारखंड में बीजेपी की सरकार बनी, तो वहां एनआरसी कराई जाएगी। शिवराज सिंह चौहान का ये बयान इस मायने में अहम है, क्योंकि गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने पिछले संसद सत्र के दौरान लोकसभा में कहा था कि झारखंड में बांग्लादेशी घुसपैठिए बढ़ रहे हैं और इसे रोकने के लिए केंद्र सरकार को कदम उठाना चाहिए। वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी भी यही मुद्दा झारखंड की कई जनसभाओं में उठा चुके हैं।

शिवराज सिंह चौहान झारखंड के चुनाव प्रभारी भी हैं। शिवराज सिंह चौहान ने झारखंड में एनआरसी कराने का एलान करते हुए कहा है कि वहां नागरिकता रजिस्टर बनेगा और विदेशी घुसपैठियों को बाहर निकाला जाएगा। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस बार झारखंड को बचाने का चुनाव है और ये सिर्फ सीएम बनाने या किसी पार्टी को सत्ता देने का मामला भर नहीं है। शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया है कि बांग्लादेशी घुसपैठियों की वजह से झारखंड में समाज की स्थिति यानी डेमोग्राफी बदल रही है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बीजेपी झारखंड की बेटी, माटी और रोटी की रक्षा करना चाहती है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि झारखंड के संथाल परगना में आदिवासियों की जनसंख्या पहले 44 फीसदी थी, लेकिन अब ये घटकर 28 फीसदी ही रह गई है।

शिवराज सिंह चौहान ने ये दावा भी किया कि बांग्लादेश के घुसपैठियों के कारण झारखंड में हिंदू आबादी भी कम हुई है। उन्होंने आरोप लगाया कि घुसपैठियों के आधार और वोटर आईडी बनाकर हेमंत सोरेन की महागठबंधन सरकार उनको संरक्षण दे रही है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि झारखंड की आदिवासी बेटियों को जाल में फंसाकर उनसे शादी किया जा रहा है और इस तरह जमीनों पर कब्जे की घटनाएं भी हो रही हैं। बता दें कि निशिकांत दुबे ने झारखंड के गोड्डा जिले की तमाम ऐसी जगहों का नाम भी लोकसभा में लिया था, जहां डेमोग्राफी बदली है। उन्होंने एक प्रधान का मसला भी उठाया था। जो आदिवासी थीं और मुस्लिम से शादी की।

The post appeared first on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now