Top News
Next Story
NewsPoint

Mithun Chakraborty On Dadasaheb Falke Award: 'न हंस सकता हूं और न रो सकता हूं…!', दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड मिलने पर मिथुन चक्रवर्ती हुए अभिभूत; परिवार और फैंस को सम्मान किया समर्पित

Send Push

कोलकाता। प्रख्यात सिनेमा एक्टर मिथुन चक्रवर्ती को फिल्म जगत के सर्वोच्च दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड देने का एलान हुआ है। खुद को दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड दिए जाने के एलान के बाद मिथुन चक्रवर्ती अभिभूत नजर आए। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड दिए जाने की घोषणा पर प्रतिक्रिया देने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं। मिथुन चक्रवर्ती ने कहा कि न तो मैं हंस सकता हूं और न ही खुशी के आंसू बहा सकता हूं। उन्होंने कहा कि अपने परिवार और दुनियाभर में फैंस को वो दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड समर्पित करते हैं।

मिथुन चक्रवर्ती ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत मृणाल सेन की फिल्म ‘मृगया’ से की थी। इस फिल्म में उन्होंने आदिवासी युवक की भूमिका की थी। जिसके लिए मिथुन चक्रवर्ती को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिला था। बॉलीवुड की तमाम फिल्मों में उन्होंने किया। ‘डिस्को डांसर’ फिल्म से उन्होंने ऐसा धमाल मचाया कि इस फिल्म की और उसके गीतों की चर्चा आज भी होती है। मिथुन चक्रवर्ती ने बांग्ला और हिंदी के अलावा तमिल भाषा में भी फिल्में की हैं। मिथुन चक्रवर्ती ने अपने करियर में 350 फिल्मों में काम किया और इनमें से ज्यादातर सुपरहिट रहीं।

मिथुन चक्रवर्ती पिछले कुछ साल से राजनीति में भी उतरे हैं। उन्होंने साल 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के पक्ष में प्रचार किया था। इस साल हुए लोकसभा चुनाव के दौरान भी मिथुन चक्रवर्ती ने बीजेपी के लिए बंगाल में प्रचार का जिम्मा संभाला था। काफी उम्र होने के बाद भी मिथुन चक्रवर्ती एक्टिव रहते हैं। उनको बॉलीवुड के फिट एक्टर्स में शुमार किया जाता है। मिथुन चक्रवर्ती की पत्नी का नाम योगिता बाली है। योगिता बाली पहले मशहूर सिंगर और एक्टर किशोर कुमार की पत्नी थीं। दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड हासिल करने वाले मिथुन चक्रवर्ती के बेटे का नाम मिमोह है।

The post Mithun Chakraborty On Dadasaheb Falke Award: ‘न हंस सकता हूं और न रो सकता हूं…!’, दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड मिलने पर मिथुन चक्रवर्ती हुए अभिभूत; परिवार और फैंस को सम्मान किया समर्पित appeared first on News Room Post.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now