Top News
Next Story
NewsPoint

Delhi: सीएम आतिशी की सुरक्षा में हुआ बड़ा इजाफा, मिली अब जेड कैटगरी की सिक्योरिटी

Send Push

इंटरनेट डेस्क। केजरीवाल के सीएम पद से इस्तीफें के बाद दिल्ली की सीएम बनी आतिशी की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। बताया जा रहा हैं की उन्हें जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। मुख्यमंत्री की शपथ लेने के साथ ही उन्हें यह जेड कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की गई थी। मीडिया रिपोटर्स की माने तो उनकी सरुक्षा में एक स्कॉट, पीएसओ राउंड क्लॉक और घर में गार्ड हर वक्त मौजूद रहेेंगे। 

image

गृह मंत्रालय ने दिया था आदेश
मीडिया रिपोटर्स की माने तो दिल्ली पुलिस ने सीएम आतिशी के काफिले में एक पायलट सहित सुरक्षा कवर मुहैया कराया है। प्रोटोकॉल के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री को गृह मंत्रालय के निर्देश पर जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जाती है। पुलिस सूत्रों ने कहा कि खतरे के आकलन के बाद गृह मंत्रालय के निर्देश पर केंद्रीय एजेंसियों द्वारा आगे भी उनकी सुरक्षा की समीक्षा की जा सकती है। बता दें कि वीवीआईपी लोगों को जेड सिक्योरिटी दी जाती है।

image

मिलती है इतनी सुरक्षा
बता दें कि देश में दी जाने वाली सुरक्षा श्रेणी में जेड दूसरे नंबर पर आती है। जेड प्लस पहले स्तर की सुरक्षा श्रेणी होती है। जिन्हें जेड सिक्योरिटी मिलती है उनकी सुरक्षा में 22 जवान तैनात होते हैं। जानकारी के अनुसार इसमें एनएसजी के कमांडो भी शामिल होते हैं। भारत में कई नेताओं-अभिनेताओं को ये सिक्योरिटी दी गई है। बता दें कि आतिशी ने 21 सितंबर को दिल्ली के सीएम पद की शपथ ली थी वो दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री हैं।

pc- tv9, india today, zee business

 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now