Top News
Next Story
NewsPoint

J&K Assembly Elections 2024: अंतिम चरण के चुनाव के लिए आज हो रहा मतदान, 40 सीटों पर मतदाता आज करेंगे प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला

Send Push

इंटरनेट डेस्क। जम्मू-कश्मीर में आज विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। बता दें की  धारा 370 के हटने के बाद जम्मू कश्मीर में पहली बार चुनाव हो रहे है। इसके साथ ही दो चरणों का मतदान हो चुका हैं और प्रदेश में आज अंतिम और आखिरी चरण का मतदान शुरू हो चुका है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और चप्पे चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों की नजर है। 

कितनी सीटों पर हो रहा मतदान
जानकारी के लिए आपको बता दें की आज 40 सीटों पर वोटिंग हो रही है और 39.18 लाख से अधिक मतदाता 415 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज करने वाले है। विधानसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में जम्मू-कश्मीर के सात जिलों के 40 विधानसभा क्षेत्र शामिल होंगे। इनमें कश्मीर संभाग में कुपवाड़ा, बारामूला और बांदीपोरा और जम्मू संभाग में जम्मू, उधमपुर, कठुआ और सांबा शामिल हैं। उत्तरी कश्मीर के बारामूला विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 25 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

पीएम मोदी ने वोटरों को दिया संदेश 
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के वोटरों को खास संदेश दिया है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में आज तीसरे और आखिरी दौर का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे लोकतंत्र के उत्सव को सफल बनाने के लिए आगे आएं और अपना वोट जरूर डालें। मुझे विश्वास है कि पहली बार वोट देने जा रहे युवा साथियों के अलावा नारीशक्ति की मतदान में बढ़-चढ़कर भागीदारी होगी।

pc- moneycontrol.com

 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now