Top News
Next Story
NewsPoint

Weather update: राजस्थान में आज से थमेगा बारिश का दौर, विदाई लेगा मानसून, जाने आगे कैसा रहेगा मौसम

Send Push

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में आज से बारिश पर ब्रेक लगने वाला है। जी हां अब मानसून की पूर्ण तरीके से विदाई होने जा रही है। वैसे राजधानी जयपुर में तो बारिश हुए लगभग 15 से ज्यादा दिन बित चुके है। लेकिन प्रदेश में कही कही पर बारिश देखने का मिल रही थी। वहीं अब राजधानी जयपुर सहित पूरे राजस्थान में मानसून के विदाई का दौर शुरू हो गया है। पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक असर के चलते जारी येलो अलर्ट के कारण रविवार को प्रदेश के 11 जिलों में हल्की बारिश हुई।

उमस का दौर हुआ शुरू
वैसे आपको बता दें की बारिश की विदाई के साथ ही  उमस का मौसम शुरू हो चुका है। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को जयपुर में दिनभर उमस का माहौल रहा। अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि अभी भी लोग कूलर का सहारा ले रहे है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि मानसून के आखिरी चरण में आज पूर्वी राजस्थान के जयपुर, कोटा, भरतपुर, अजमेर और उदयपुर संभागों में कुछ जगहों पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है।

यहां भी हो सकती हैं बारिश
वहीं, पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग में भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। इस सप्ताह के दौरान, पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के बीच ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। बता दे की इस बार प्रदेश के पूर्वी क्षेत्र में बारिश जमकर हुई हैं और कई छोटे बड़े बांध लबालब भर चुके है।  

pc- hindustan
 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now