Top News
Next Story
NewsPoint

S. Jaishankar: एससीओ समिट में हिस्सा लेने पाकिस्तान जाएंगे विदेश मंत्री एस जयशंकर, सालों बाद पाकिस्तान का दौरा करेगा कोई भारतीय नेता

Send Push

इंटरनेट डेस्क। पाकिस्तान में 15-16 अक्टूबर को एससीओ समिट होने जा रही हैं और ऐसे में भारत की ओर से इस समिट में हिस्सा लेने के लिए विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर जाएंगे। वहां की राजधानी इस्लामाबाद में यह बैठक 15-16 अक्टूबर, 2024 को होगी, जिसमें एस जयशंकर ही इंडिया का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस बात की जानकारी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने दी है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो विदेश मंत्री डॉ. जयशंकर फिलहाल श्रीलंका दौरे पर हैं, वहां पर उन्होंने श्रीलंका के राष्ट्रपति और विदेश मंत्री से मुलाकात की है। बता दें की पाकिस्तान ने एससीओ समिट में हिस्सा लेने के लिए भारत को न्यौता दिया था। ऐसे में विदेश मंत्री वहां का दौरा कर रहे है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो पाकिस्तान के साथ बिगड़े रिश्तों के बीच कई सालों से किसी भी भारतीय नेता ने पाकिस्तान का आधिकारिक दौरा नहीं किया है। पीएम मोदी ने 25 दिसंबर 2015 को लाहौर में नवाज शरीफ से मुलाकात की थी। इसके बाद तत्कालीन विदेश मंत्री और अब दिवंगत नेता सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान की यात्रा की थी। इसके बाद से सरकार के किसी मंत्री ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है।

pc- sputniknews.in

 

 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now