Top News
Next Story
NewsPoint

J&K Assembly Elections 2024: उमर अब्दुल्ला ने सीएम बनने के सवाल पर दिया ये जवाब, पीएम मोदी और मुफ्ती का जताया आभार

Send Push

इंटरनेट डेस्क। जम्मू कश्मीर में 10 सालों के बाद और धारा 370 को हटाए जाने के बाद विधानसभा चुनाव हुए, इन चुनावों में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन नेशनल कांफ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन ने 48 सीटें जीती हैं। इसमें नेकां ने 42 सीटें जीती हैं। जीत के बाद ने कहा गठबंधन के सहयोगियों के साथ बैठक के बाद गठबंधन का नेता चुना जाएगा। इसके बाद इंडिया ब्लॉक एलजी के समक्ष जम्मू-कश्मीर में अपनी सरकार बनाने का दावा पेश करेगा। 

image

क्या कहा अब्दुल्ला ने
मीडिया रिपोटर्स की माने तो उन्होंने कहा कि नेकां विधायक दल की बैठक होने दीजिए उसके बाद सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। उमर ने कहा कि मैं जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री पद के लिए दावा नहीं कर रहा हूं। यह गठबंधन और निर्वाचित सदस्यों को तय करना है कि उन्हें क्या लगता है। अगले पांच वर्षों में राज्य का नेतृत्व किसे करना चाहिए। हालांकि पार्टी प्रमुख डॉ. फारुख अब्दुल्ला ने कहा है कि प्रदेश में अगला मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला बनेंगे। इस पर उमर ने कहा वह उन पर जताए गए विश्वास के लिए आभारी हैं। लेकिन यह एनसी के विधायक दल का निर्णय है और यह निर्णय सहयोगियों द्वारा मिलकर लिया जाना है। 

image

खुशी से गदगद हैं अब्दुल्ला 
मीडिया रिपोटर्स की माने तो अब्दुल्ला ने कहा कि एनसी विधायक दल की बैठक से पहले पार्टी जीत का जश्न मनाएगी। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि अलगे कुछ दिनों में हम अपने विधायक दल की बैठक बुलाएंगे। इसमें एनसी विधायक दल का नेता चुना जाएगा। फिर गठबंधन के साथ बैठकर तय करेंगे कि इसका नेतृत्व कौन करेगा। जब हमारे पास समर्थन पत्र आ जाएंगे, तो हम सरकार गठन के लिए एलजी के समक्ष अपना दावा पेश करेंगे। भाजपा मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण चुनाव हुए। जम्मू-कश्मीर की जनता ने नेशनल कांफ्रेंस गठबंधन को जनादेश दिया, मैं उन्हें भी बधाई देता हूं।

pc- ndtv raj, business-standard.com, news18

 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now