Top News
Next Story
NewsPoint

वाराणसी मंदिर प्रशासन का सबसे बड़ा फैसला! काशी विश्वनाथ मंदिर में अब स्पर्श दर्शन पर रोक लगा दी गई

Send Push

काशी विश्वनाथ मंदिर वाराणसी: वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। मंदिर प्रशासन ने गर्भगृह में स्पर्श दर्शन पर रोक लगा दी है. अगले आदेश तक काशी विश्वनाथ मंदिर में शिव भक्तों को दर्शन स्पर्श से रोका जाएगा.

हालांकि, इस वजह से फैसला लेना पड़ा क्योंकि
पिछले दिनों एक महिला बाबा विश्वनाथ के अर्घा में श्रद्धालु बन गई थी. उनका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा था. बताया जा रहा है कि स्पर्श दर्शन के दौरान एक और श्रद्धालु गिर गया. दोनों घटनाओं के बाद मंदिर प्रशासन ने स्पर्श दर्शन पर रोक लगा दी है. मंदिर प्रशासन की ओर से जारी एडवाइजरी के मुताबिक, अगले आदेश तक बाबा के दर्शन सिर्फ अरखा छड़ी या जंखी से ही हो सकेंगे. बताया गया कि सात अक्टूबर को काशी विश्वनाथ मंदिर में सप्तर्षि संध्या आरती और श्रृंगार आरती के दौरान गर्भगृह की सफाई के दौरान दरवाजा खोला गया था।

यह घटना लाइव प्रसारण में कैद हो गई,
इसी दौरान श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के कारण स्पर्श दर्शन के दौरान एक महिला समेत दो श्रद्धालु अचानक गर्भगृह में गिर गए। यह घटना श्री काशी विश्वनाथ धाम के लाइव प्रसारण में भी कैद हुई। मंदिर प्रशासन ने इस घटना में दोषी कर्मचारियों और अधिकारियों की पहचान कर कार्रवाई करने की बात कही है. मंदिर प्रशासन पर कई सवाल उठ रहे हैं. मंदिर प्रशासन वीआईपी लोगों को गुड टच से दर्शन कराने को कह रहा है.

नवरात्र पर बढ़ गई है भक्तों की भीड़
गौरतलब है कि इन दिनों नवरात्र चल रहे हैं. काशी विश्वनाथ मंदिर में सामान्य दिनों की तुलना में नवरात्रि पर भक्तों की संख्या सबसे ज्यादा होती है। 7 अक्टूबर को सोमवार होने के कारण भीड़ अधिक थी। इससे अफरा-तफरी मचने की बात कही जा रही है. मंदिर प्रशासन भी घटना का बचाव कर रहा है.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now