Top News
Next Story
NewsPoint

Weather update: राजस्थान में मानसून अपने अंतिम चरण में, आज भी इन जिलों में बारिश के आसार

Send Push

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में बारिश का मौसम अब समाप्त होने के बिलकुल करीब है। एक से दो दिन में मानसून पूरी तरीके से प्रदेश से विदा हो जाएगा। हालांकि प्रदेश में छिट पुट जगहों पर बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। मौसम अब साफ हो चुका है और इसके साथ ही धूप खिल रही है। वैसे बता दें कि राजस्थान में इस साल मानसून ने जमकर मेहरबानी बरसाई है। पूरे प्रदेश में पानी खूब बरसा है। नदी-नाले, तालाब, पोखर और डैम सब पानी से भर चुके है। 

कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग की माने तो जाते मानसून में एक दो जगहों पर सोमवार को भी बारिश देखने को मिली है। इस साल मरुधरा में जमकर झमाझम बारिश हुई, जिसके चलते जलभराव की स्थिति हुई और लोग भी जमकर परेशान हुए। हालांकि विदाई लेते मानसून ने सोमवार को कई जगहों पर अपना असर दिखाया। मौसम विभाग जयपुर के अनुसार, आज 1 अक्टूबर मंगलवार को कोटा, भरतपुर, अजमेर और उदयपुर संभागों के कुछ जिलों में बारिश के आसार हैं।

विदाई का मौसम हुआ शुरू
राजस्थान में अब मानसून के विदाई का समय आ गया है। वहीं अभी भी पूर्वी से लेकर पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में एक बार फिर से बारिश देखने को मिल रही है। हालांकि कुछ इलाकों में बारिश कम हो रही है, जिसके चलते प्रदेश का तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया है। वैसे आपको बता दें कि राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों से मानसून विदाई ले चुका है लेकिन कुछ जिलों में बारिश अभी भी भिगो रही है। बता दें कि 25 सितंबर के बाद मरुधरा से मानसून की विदाई हो जाती है लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ है।

pc- moneycontrol.com

 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now