Sports
Next Story
NewsPoint

IND vs Ban: टेस्ट क्रिकेट में 60 साल में पहली बार हुआ ऐसा, रोहित शर्मा ने अपने फैसले से सभी को चौंकाया

Send Push

खेल डेस्क। भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच बुधवार को शुरू हुआ। पहले दिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पहले दिन बारिश के कारण खेल केवल 35 ओवर का खेल हो पाया। बांग्लादेश टीम ने बारिश से प्रभावित पहले दिन 3 विकेट खो कर 107 रन बनाए हैं। मैच के दूसरे दिन भी बारिश की 80 प्रतिशत संभावना है। इसी कारण आज खेल का मजा किरकिरा हो सकता है।

image

मैच के पहले दिन पिछले 60 साल में पहली कुछ अलग ही देखने को मिला है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। ये गत 60 साल में पहली बार है जब कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान में किसी कप्तान ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का निर्णयलिया है। इससे पहले साल 1964 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारतीय कप्तान मंसूर अली खान पटौदी ने ऐसा किया था। भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया ये मैच मैच ड्रॉ रहा था।

image

भारत में नौ साल बाद हुआ ऐसा
वहीं गत 9 साल में ऐसा पहली बार हुआ है जब टीम इंडिया ने अपने देश में किसी टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है। इससे पहले साल 2015 में भारतीय कप्तान ने अपने घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। आपको बता दें कि ये मैच भी ड्रॉ रहा था। दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच जीतकर टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे है। टीम इंडिया ने पहला मैच 280 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम किया था।
अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now