Sports
Next Story
NewsPoint

Aus vs Eng: वनडे क्रिकेट में मिचेल स्टार्क ने अपने नाम दर्ज करवाई ये बड़ी उपलब्धि

Send Push

खेल डेस्क। कप्तान हैरी ब्रूक (नाबाद 110 रन) की शतकीय पारीे के दम पर इंग्लैंड ने पांच मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी। इंग्लैंड ने ये मुकाबला डीएलएस नियम के आधार पर 46 रन से अपने नाम किया।

image

इसके साथ ही कंगारू टीम का लगातार 14 वनडे मैच जीतने के बाद विजयी रथ रुक गया है। चेस्टर ली स्ट्रीट में ऑस्ट्रेलिया ने 304 रन बनाए। जवाब में हैरी ब्रूक और विस के बीच 156 रन की साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने 257/4 रन बना लिए थे। इसके बाद बारिश आने से इंग्लैंड ने डीएलएस नियम से ऑस्ट्रेलिया को 46 रन से हराया।

image

मिचेल स्टार्क ने हासिल किए दो विकेट
मैच में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भी अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज करवाया। स्टार्क ने अपने आठ ओवर में 63 रन देकर दो विकेट हासिल किए। इसके साथ ही वह ऑस्ट्रेलिया की ओर से वनडे इंटरनेशनल में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में चौथे नंबर पर आ गए हैं।

मिचेल स्टार्क के अब वनडे में हो गए हैं 241 विकेट
स्टार्क ने इस मामले में पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन को पीछे छोड़ दिया। मिचेल स्टार्क के अब वनडे में 241 विकेट हो गए हैं। जबकि मिचेल जॉनसन ने 239 वनडे विकेट हासिल किए थे। इस मामले में ऑस्ट्रेलिया की ओर से रिकॉर्ड संयुक्त रूप से ग्लेन मैकग्रा और ब्रेट ली के नाम रिकॉर्ड दर्ज है। दोनों ने वनडे में 380- 380 हासिल किए थे। शेन वार्न ऑस्ट्रेलिया की ओर से वनडे में 291 विकेट चटकाए थे।

PC:espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now